शिक्षाकर्मियों की सांसे नेटवर्क से चलेगी..शिक्षाक नेता नवरंंग ने बताया-हम भी रखेंगे सुझाव..

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर—शिक्षक पंचायत एम्पलाइज एसोसिएशन ने मंत्रालय स्तर पर शिक्षक पंचायत संवर्ग की समस्या निवारण बैठक का स्वागत किया है। संगठन  अध्यक्ष कृष्ण कुमार नवरंग ने बताया कि पंचायत संचालक तारण सिन्हा से मुलाकात कर शिक्षक पंचायत संवर्ग की समस्याओं को सामने रखेंगे। कृष्ण कुमार ने खुशी जाहिर की है कि मंत्रालय ने कम से कम पहली बार शिक्षाकर्मियों से समस्या के साथ सुझाव मांगा है।
                              शिक्षक पंचायत एम्पलाइज एसोसिएशन अध्यक्ष कृष्ण कुमार नवरंग ने बताया हम लोग तारण प्रकाश सिन्हा से मिलकर ना केवल समस्याओं को सामने रखेंगे बल्कि सुझाव भी देंगे।  नवरंग के अनुसार शिक्षा विभाग के मूल पद को पुनर्जीवित कर सभी शिक्षक पदों को संविलियन किया जाना जरूरी है। आठ साल से अधिक समय से काम कर रहे सभी शिक्षाकर्मियों को पदोन्नत्ति दी जाए। जो लोग इस लाभ से वंचित हो रहे हो उन्होने उच्चतर पद का वेतन दिया जाए। सहायक शिक्षक के वेतन विसंगति को भी दूर करने का भी सुझाव देंगे।
              नवरंग ने बताया कि  पंचायत संचालक से मांग करेंंगे कि बस्तर जिला पंचायत की विसंगति पूर्ण पदोन्नत्ति आदेश को निरस्त करे। भर्ती आरक्षण नियम के अनुसार हो। अंग्रेजी,हिंदी, संस्कृत साहित्य और वाणिज्य समूह पदोन्नत्ति मामले की जांच हो। इसके अलावा 2006 से 2017 तक के बेकलॉग पदो की पूर्ति की भी मांग करेंगे।
                     कृष्णकुमार नवरंग ने बताया कि कास्मास योजना अच्छी है। लेकिन इसके पहले सरकार को ग्रामीण स्कूलों  तक नेटवर्क पहुंचाना होगा। पहले छत विहीन स्कूलो को दुरूस्त किया जाे। अभी भी स्कूलो तक बिजली नहीं पहुंची है। कई स्कूलो तक पहुँच मार्ग भी नही है। दरअसल सरकार कॉस्मॉस के बहाने बजट को खर्च करना चाहती है। नवरंग ने बताा कि शिक्षाकर्मी की उपस्थिति अब मोबाईल कंपनी के नेटवर्क से होगी। सोचकर दुख होता है।
close