सीमांकन में देरी से कलेक्टर नाराज…लीड बैंक से कहा..दिव्यांंग की करें मदद

बिलासपुर—कलेक्ट्रेट स्थित मंथन सभागार में जनदर्शन के दौरान कुल 66 आवेदन मिले हैं। कलेक्टर पी.दयानन्द ने जल्द ही प्रकरणों को निराकरण करने को कहा है। रतनपुर निवासी शकीर खां ने राशन कार्ड बनाए जाने की मांग को कलेक्टर ने गंभीरता से लेते हुए सीएमओ नगर पंचायत रतनपुर को निर्देश दिया। ग्राम गढ़वर निवासी पुसाईबाई सूर्यवंशी ने आरबीसी के तहत मुआवजा की मांग को एसडीएम कोटा को निराकरण करने को कहा।

                        खमतराई निवासी दिव्यांग शिवगिरी गोस्वामी के रोजगार की मांग पर कलेक्टर ने लीड बैंक मैनेजर को आवश्यक कार्रवाई कर सूचना देने को कहा। रलिया मस्तूरी निवासी तिलकराम ने कलेक्टर को बताया कि एनटीपीसी सीपत ने जमीन अधिग्रहण के बाद ना तो मुआवजा दिया और ना ही नौकरी दी। कलेक्टर ने एसडीएम मस्तूरी को तत्काल कार्रवाई कर जानकारी देने को कहा।

                जनदर्शन में मोपका निवासी अब्दुल सत्तार खान ने बताया कि प्लाट सीमांकन के लिए तीन साल से चक्कर काट रहे हैं। लेकिन अभी तक सीमांकन का काम नहीं हुआ है। कलेक्टर ने नाराजगी जाहिर करते हुए मोपका पटवारी को तत्काल सीमांकन करने का निर्देश दिया। सीमांकन के बाद रिपोर्ट करने को भी कहा। मस्तूरी जनपद के हरदी निवासी मनोज कुमार ने कलेक्टर को बताया कि हल्का पटवारी 43 को सुधरवाने की मांग पर कलेक्टर ने तत्काल एसडीओ राजस्व मस्तूरी को अविलंब आवश्यक कार्रवाई कर रिपोर्ट के लिए कहा।

…………………………………………………………….

मिसल 1927-28 में 993 घास सरकारी जमी…..1955-54 अधिकार अभिलेख में कुछ जमीन भूस्वामी बना गया…बाकी शासकीय थी।..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *