मुन्नालाल को कोर्ट से झटका…जे.आर से अवमानना नोटिस…गुरूदीवान और अग्रवाल पर गिरी गाज

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर— तेजी से बदलते घटनाक्रम में जिला सहकारी बैंक सीईओ चैम्बर का ताला तोडा गया। तहसीलदार की मौजूदगी में सीईओ अभिषेक तिवारी ने काम काज भी संभाल लिया। मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने शाम होते तक मस्तूरी जिला सहकारी बैंक प्रबंधक गुरूदीवान और सरकंडा प्रबंधक अग्रवाल को निलंबित कर दिया है। ताबड़तोड़ कार्रवाई से कर्मचारियों में हडकम्प है। जानकारी के अनुसार सहकारी संस्थाएं बिलासपुर संभाग ने भी संचालक मण्डल प्रमुख मुन्नालाल रजवाड़े को न्यायालय के अवमानना का नोटिस थमाया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                          ताला बंदी के एक दिन बाद तहसीलदार की मौजूदगी में सीईओ अभिषेक तिवारी ने कार्यभार संभाल लिया है। शाम होते ही अभिषेक तिवारी ने गुरूदीवान और अग्रवाल को निलंबित कर दिया है। जानकारी के अनुसार अभिषेक तिवारी ने पिछले 24 घंटे में लिए गए गुरूदीवान के सभी निर्णयों को आदेश जारी कर शून्य घोषित  कर दिया है। बताया जा रहा है कि अाने वाले समय में और भी कुछ कठोर निर्णय लिए जा सकते हैं।

               जानकारी यह भी मिली है कि सहकारी संस्थाएं बिलासपुर संभाग जेआर  के.एल.ठारगावे ने ताजा घटनाक्रम को गंभीरता से लेते हुए संचालक मंडल प्रमुख को नोटिस थमाया है। नोटिस में बताया गया है कि कोर्ट में मामला होने के बावजूद गुरूदीवान को सीईओ बनाया गया। ऐसा लगता है कि मंडल अध्यक्ष ने कोर्ट के आदेश को गंभीरता से नहीं लिया है। जबकि मालूम है कि मंडल अध्यक्ष के पिछले आदेश के खिलाफ अभिषेक तिवारी को स्टे दिया गया है। स्टे के खिलाफ मामला ट्रिब्यूनल तक पहुंच चुका है। लेकिन ट्रिब्यूनल ने अभी तक कोर्ट के आदेश को निरस्त भी  नहीं किया है।

                   बावजूद इसके गुरूदीवान को दुबारा सीईओ नियुक्त किया गया। इतना ही नहीं चैम्बर में ताला लगाकर सीईओ को कामकाज करने से रोक गया। इससे जाहिर होता है कि संचालक मंडल ने सरकारी काम काज में बाधा पहुंचाने की कोशिश की है। जानबूझकर कोर्ट के आदेश का उल्लंघन किया है। नजरअंदाज किया गया है। इसकी वजह कोर्ट को बताना होगा।

close