मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने कार्ति चिदंबरम को भेजा नोटिस

Shri Mi
2 Min Read





Karti Chidambaram, Ed,नईदिल्ली।मनी लॉन्ड्रिंग मामले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया है। कार्ति से पूछताछ 2फरवरी को होगी।आपको बता दे कि कुछ दिन पहले ही ईडी ने कार्ति चिंदबंरम को पूछताछ के लिए अपने कार्यालय बुलाया था। इस दौरान उनसे एजेंसी ने करीब 11 घंटे की लंबी पूछताछ की जिसके बाद वह कार्यालय से बाहर आए।इससे पहले आईएनएक्स मीडिया मामले में ईडी ने कार्ति चिदंबरम के दिल्ली और चेन्नई स्थित सहित उनके कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। ईडी ने दिल्ली के जिस ठिकाने पर छापेमारी की, वहां चिदंबरम मौजूद थे। चिदंबरम ने जांच एजेंसी की कार्रवाई को ड्रामा बताते हुए कहा कि उसे कुछ नहीं मिला।ईडी ने कार्ति के खिलाफ मई 2017 में एक धनशोधन का मामला दर्ज किया था। इसके साथ ही उनका नाम सीबीआई की प्राथमिकी के साथ आईएनएक्स मीडिया और इसके निदेशकों पीटर व इंद्राणी मुखर्जी व अन्य के साथ भी है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे



कार्ति चिदंबरम अपने पिता के वित्त मंत्री रहने के दौरान विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड की मंजूरी आईएनएक्स मीडिया लिमिटेड को दिलाने में कथित भूमिका को लेकर जांच का सामना कर रहे हैं।कार्ति चिदंबरम पर कथित तौर पर मुंबई की आईएनएक्स मीडिया (अब 9एक्स मीडिया) को एफआईपीबी मंजूरी दिलाने के बदले 3.5 करोड़ रुपये की राशि प्राप्त करने का आरोप है। उस समय आईएनएक्स का संचालन पीटर व इंद्राणी मुखर्जी करते थे।




By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close