जिला सहकारी बैंक में घमासान,मुन्ना ने जड़ा ताला..बताया-नहीं मिल रही थी चाबी,गुरूदीवान को बनाया सीईओ

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर—जिला सहकारी बैंक सीईओ और संचालक मंडल अध्यक्ष के बीच झगड़ा रूकने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को अध्यक्ष के आदेश पर सीईओ अभिषेक तिवारी के चैम्बर में ताला लगा दिया गया है। ताला करीब सुबह 11 बजे के आस पास लगाया गया। ताला लगाते समय अभिषेक तिवारी मौजूद नहीं थे।कोर्ट से राहत मिलने के बाद संचालक मंडल अध्यक्ष मुन्नालाल राजवाड़े और अभिषेत तिवारी के बीच मामला शांत होने की वजाय बढ़ता ही जा रहा है। अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठते ही 20 दिसंबर को मुन्नालाल रजवाड़े ने एक तरफा कार्रवाई करते हुए सीईओ अभिषेक तिवारी को रिलीव कर वर्मा को मुख्यकार्यपालन अधिकारी बना दिया। आदेश के खिलाफ अभिषेक तिवारी ने पंजीयक कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। स्टे आर्डर के खिलाफ मुन्नालाल ने ट्रिब्यूनल के दरवाजे पहुंचे। इसके अलावा एक आदेस जारी कर गुरूदीवान को सीईओ का अतिरिक्त प्रभारी बनाया।




इसके बाद कर्मचारियों के दबाव में अध्यक्ष मुन्नालाल को आदेश को वापस लेना पड़ा।  साथ ही अध्यक्ष ने तिवारी को फिर से प्रभार सौंप दिया। इस बीच पंजीयक ने एक आदेश जारी कर संचालक मंडल सदस्यों को कारण बताओ नोटिस जारी किया। नोटिस में पंजीयक ने सभी 11 सदस्यों को बताया कि समितियों ने सहकारिता के नियमों को पालन नहीं किया है। क्यों ने सदस्यों की सदस्यता को निरस्त कर दिया जाए।फिलहाल मामला अभी भी प्रक्रियाधीन है।








सोमवार को एक बार फिर सीईओ और मुन्नालाल रजवाड़े का विवाद सामने आया है। मुन्नालाल रजवाडे के आदेश के बाद अभिषेक तिवारी के चैम्बर पर दूसरा ताला जड़ दिया गया। एक बार फिर नया आदेश जारी कर गुरुद्वान को सीईओ  बना दिया। फिर कार्रवाई के दौरान अभिषेक तिवारी कार्यालय में नहीं थे।
तालाबंदी के पहले अध्यक्ष ने चपरासी से सीईओ चेंबर खोलने को कहा। जब चपरासी ने ताला नहीं खोला तो अध्यक्ष ने दूसरा ताला मंगवाकर और अभिषेक तिवारी के चैम्बर में दूसरा ताला लगवा दिया। मामले में सीईओ तिवारी से संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन बातचती नहीं हो सकी।




गुरुद्वान ने बताया कि अध्यक्ष ने फोन कपर बैंक पहुंंचने को कहा। बैंक में पहुंचते ही अध्यक्ष ने पत्र थमाते हुए सीईओ की अतिरिक्त जिम्मेदारी थमा दिया। प्रभार ले लिया है.। ..आदेश के अनुसार जब तक नियमित सीईओ की नियुक्ति नहीं होती है…गुरुद्वान सीईओ के अतिरिक्त प्रभार पर रहेंगे।मुन्नालाल ने बताया कि पि 8 जनवरी के पिछले आदेश को दबाव में वापस लिया था। अब गुरुद्वान सीईओ के अतिरिक्त प्रभार पर रहेंगे। रजवाडे ने बताया कि ताले की चॉबी नहीं मिलने पर मैने दूसरा ताला लगाया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now
close