जनता जो कहे वही घोषणा पत्र होगा जोगी कांग्रेस का,घोषणा.पत्र समिति की बैठक में कई अहम फैसले

Shri Mi
4 Min Read
जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ की घोषणा-पत्र निर्माण समिति की बैठक आज रायपुर कटोरा तालाब स्थित प्रदेश कार्यालय में प्रातः 11.00 बजे से संध्या 05.00 बजे तक अनवरत् चलती रही। बैठक में बोलते हुए पार्टी के युवा नेता मरवाही विधायक अमित जोगी ने कहा कि  विधानसभा चुनाव 2018 के माध्यम से छत्तीसगढ़ में जो सरकार बनेगी वह जनता की आशाओं, आकांक्षाओं की पूर्ति पर अपना पूरा फोकस करेगी। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ मानती है कि संसाधनों का सही प्रबंधन राज्य को खुशहाली के रास्ते पर आगे बढ़ायेगा। उक्त बातें आज पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित घोषणा पत्र समिति की बैठक में कहा,साथ ही कहा कि पार्टी के समस्त मोर्चे, प्रकोष्ठ, विभाग और लोकसभा प्रभारियों द्वारा जन घोषणा पत्र का निर्माण करने एक समय-बद्ध कार्यक्रम चलाया जायेगा।



जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे ने कहा कि पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष अजीत जोगी की मंशानुरूप पार्टी के घोषणा पत्र में संगठन के ब्लाक स्तर के पदाधिकारियों से लेकर राज्य स्तरीय पदाधिकारियों तक समाज के सभी वर्गों के साथ चर्चा कर उनकी मांगों को घोषणा पत्र में स्थान दिया जायेगा। इस भावना के अनुरूप निर्णय लिया गया कि 02 फरवरी से सभी जिले व लोकसभा मुख्यालयों पर समस्त मोर्चा प्रकोष्ठों के जिला व ब्लाक प्रमुखों की बैठक लेकर जनघोषणा पत्र निर्माण हेतु योजना तैयार करेंगें। इसके पश्चात् उसे 10 फरवरी तक ब्लाक व जिला स्तर पर जनसंवाद कार्यक्रमों का आयोजन कर समाज के विभिन्न हिस्सों व तबकों से उनकी मांग व सुझाव तथा विचारों का संकलन पूरे प्रदेश में एक साथ चलेगा। बैठक में यह भी तय किया गया कि 11 फरवरी को सभी मोर्चा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष व लोकसभा प्रभारी रायपुर में बैठक के दौरान प्राप्त विचारों का लिखित रूप से संग्रहण करेंगें।



घोषणा पत्र समिति के समन्वयक, रवि मानव ने विस्तार से घोषणा पत्र निर्माण के प्रस्तावित चरणों को प्रस्तुत किया। बैठक में उपस्थित समिति सदस्यों एवं लोक सभा प्रभारियों से सुझाव लिये जायें, साथ ही उन्होंने बताया कि घोषणा पत्र समिति के समन्वयक द्वारा 16 फरवरी तक पूरे प्रदेश से प्राप्त सुझावों को सरलीकरण कर जनघोषणा पत्र का प्रथम ड्राफ्ट लेखन का कार्य सम्पन्न होगा तथा 25 फरवरी को राजधानी रायपुर में आयोजित ‘‘जोगी मितान सम्मेलन’’ में पार्टी सुप्रीमों अजीत जोगी एवं घोषणापत्र समिति के प्रमुख पदाधिकारियों द्वारा जनसभा में घोषणा पत्र का औपचारिक अनुमोदन किया जायेगा।



जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे ने कहा कि आज की घोषणा पत्र निर्माण समिति की बैठक में विधायक, मरवाही अमित जोगी, समिति के अध्यक्ष व पूर्व मंत्री डाॅ. हरिराम भारद्वाज, समन्वयक रवि मानव, प्रभारी महामंत्री अब्दुल हमीद हयात कोषाध्यक्ष गजराज पगारिया, पूर्व विधायक परेश बागबहारा, प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे, तिलकराम देवांगन, महेश देवांगन, विनोद तिवारी, प्रदीप साहू, रीति देशलहरा, भगवानु नायक, डी.आर. अग्रवाल, गौरीशंकर पांडे, बृजेश साहू, पप्पु बघेल, यश खरे, नुमान अकरम, शहजादी कुरैशी, जरनैल सिंह भाटिया, इस्माईल अहमद, माखन ताम्रकार, प्रकाश मारकण्डेय, पी.के. सरावगी सहित घोषणापत्र निर्माण समिति के सदस्य, विभागाध्यक्ष एवं लोकसभा प्रभारी उपस्थित थे।
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close