कलेक्टर के सामने मास्टर प्लान पर विवाद…बिल्डर और पार्षद आमने सामने…टीएनसी संचालक ने झाड़ा पल्ला

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

बिलासपुर—जिले के मास्टर प्लान में बिल्डर को लाभ पहुंंचाने को लेकर कलेक्टर के सामने विवाद हो गया। जनसुनवाई के दौरान कांग्रेस पार्षद शैलेन्द्र जायसवाल और अंकुश तिवारी ने बताया कि मास्टर प्लान में बिल्डर को लाभ पहुंचाने के लिए  पुराने मास्टर प्लान  की सड़क को दूसरी तगह शिफ्ट कर दिया गया है। सड़क को किसानों की जमीन से निकाला जाना बताया गया है। जिसका बिल्डर ने विरोध किया । देखते ही देखते शैलेन्द्र जायवाल और अंकुश तिवारी के साथ बिल्डर का विवाद हो गया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                 .कलेक्टर जनसुनवाआई में लोंगो ने आरोप लगाया कि पुराने मास्टर प्लान के साथ छेड़छाड़ हुई है। बिल्डर को करोड़ो रूपये का फायदा पहुंचाने का प्रयास किया गया है। मास्टर प्लान में जिस जगह से सड़क निकलना बताया गया है उसे दूसरी जगह शिफ्ट ​कर दिया गया है। इस दौरान कलेक्टर पी.दयानन्द भी मौजूद थे।

                                 बिलासपुर के मास्टर प्लान को लेकर शनिवार को विकास भवन में कलेक्टर की अध्यक्षता में जनसुनवाई हुई। जन सुनवाई में अच्छी खासी संख्या में लोग शामिल हुए। पुराने और नए मास्टर प्लान को लेकर लोगों ने अपनी आपत्तियों को कलेक्टर के सामने रखा। कांग्रेस पार्षद शैलेन्द्र जासवाल और अंकुश तिवारी ने आरोप लगाया कि टाउन एन्ड कंट्री प्लनिंग ने रामा वर्ल्ड कॉलोनी को फायदा पहुँचाने के लिए कॉलोनी की सड़क को दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया है।

                     शैलेन्द्र ने मौके पर मौजूद कलेक्टर को बताया कि पुराने मास्टर प्लान में बतायी गयी सड़क को दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया है। ऐसा जानबूझकर हुआ है। टीएण्डसी ने बिल्डर को सौ करोड़ का फायदा पहुँचाया है। कलेक्टर के सामने ही शैलेन्द्र ने कहा कि रामा वर्ल्ड कॉलोनी के लिए तीन बार सड़क लोकेशन को बदला गया। मामला कोर्ट तक गया। कोर्ट से बचने रायपुर मुख्य सड़क को सैदा तक जोड़ने वाली 100 फिट सड़क को चालिस फिट बताकर टीएनसी ने दुबारा दिखाया । बाद में चालिस फिट सड़क को मास्टर प्लान में निजी जमीन से  दिखा दिया गया।

                         नियमानुसार मास्टर प्लान में एक बार सड़क बन जाने के बाद बदलाव नहीं किया जा सकता। मामला जनहित का हो तो  सरकार बदलाव कर सकती है। लेकिन यहां केवल बिल्डर को फायदा पहुंचाने के लिए बदलाव किया गया है। बिल्डर के लिए मास्टर प्लान से छेड़छाड़ नहीं किया जा सकता है।

                                             इसके बाद कलेक्टर के सामने ही रामा वर्ल्ड कॉलोनी के संचालक राजेश अग्रवाल और पार्षद शैलेन्द्र के बीच तू-तू मै-मै शुरू हो गयी। माहौल को गरम होते देख कलेक्टर पी.दयानन्द ने नियमानुसार कार्रवाई का आश्वासन देकर बैठक को खत्म दिया ।

                मामले में टाउन एण्ड कंट्री प्लानिंग संयुक्त संचालक संदीप बागड़े ने बताया कि विवाद से विभाग का कोई लेना देना नहीं है। सड़क लोकेशन में बार बार बदलाव के लिए केवल सरकार जिम्मेदार है।

                             शैलेन्द्र के अनुसार बिल्डर ने धमकी दी है कि उसके मामले में टांग ना अडाए। अन्यथा मामला गंभीर हो सकता है। इस दौरान कई लोग मौजूद थे। शैलेन्द्र ने बताया कि हम पुलिस कप्तान से धमकी देने वाले बिल्डर की शिकायत करेंगे। कार्रवाई की मांग करेंगे। कार्रवाई नहीं होने की सूरत में धरना प्रदर्शन भी करेंगे।

close