LAVA ने पेश किया 17 दिन बैटरी बैकअप वाला मोबाइल,कीमत 1,500 रुपए से भी कम

Shri Mi
2 Min Read

lava , mobile ,smartphoneनईदिल्ली।मोबाइल बनाने वाली देसी कंपनी लावा ने अपनी ‘डिजाइन इन इंडिया’ पहल के तहत एक नया स्मार्टफोन पेश किया है। LAVA का यह स्मार्टफोन prime X है। इस स्मार्टफोन की सबसे खास बात है कि इसकी बैटरी एक बार चार्ज होने पर 17 दिन का बैकअप देगी। इसके अलावा इस फोन के साथ 2 साल की रिप्लेसमेंट वारंटी आएगी। इस फोन की कीमत भी खास होगी। इस फोन को केवल 1,499 रुपए में सेल किया जाएगा। ‘डिजाइन इन इंडिया’ पहल के तहत बनाया गया लावा का यह पहला फोन अक्टूबर 2018 में लॉन्च किया जाएगा। लावा ने साल 2016 में नोएडा में अपना डिजाइन सेंटर सेटअप किया था। इसके साथ ही कंपनी साल 2021 तक लावा मोबाइल की पूरी रेंज की डिजाइनिंग और मैन्युफैक्चरिंग भारत में ही करने के मकसद के साथ आगे बढ़ रही है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे





लावा की डिजाइन टीम को चीन में एक साल से ज्यादा की ट्रेनिंग दी गई। यह ट्रेनिंग मैकेनिकल, हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर डिजाइन की थी। टीम को पूरी ट्रेनिंग चीन में दी गई। लावा इंटरनेशनल लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक हरिओम राय ने बताया कि डिजाइन इन इंडिया पहल भारत को मोबाइल फोन मैन्युफैक्चरिंग के लिए एक वर्ल्ड क्लास सेंटर बनाने की दृष्टि से सबसे महत्वपूर्ण है। ये ‘डिजाइन इन इंडिया’ देश में मोबाइल पार्ट्स बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।




आपको बता दें कि लावा ने कुछ समय पहले ही अपनी जेड सीरीज के चार नए स्मार्टफोन लॉन्च किए थे। इनमें Z60, Z70, Z80 और Z90 शॉमिल हैं। ये चारों स्मार्टफोन कंपनी के नए मनी बैक ऑफर के साथ भारत में लॉन्च किए थे। इन डिवाइस की कीमत 5,500 रुपये और 10,120 रुपये के बीच है। ये सभी नए फोन रिटेल स्टोर और बड़े ई-कॉमर्स वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। लावा Z60 की कीमत 5,500 रुपए है। Z70 की कीमत 7,999 रुपए है। Z80 की कीमत 8,750 रुपए है। Z90 की कीमत 10,120 रुपए है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close