विधानसभा सचिवालय में उमंग एवं उल्लास के साथ मनाया गया गणतंत्र दिवस

Shri Mi
2 Min Read

vidhansabha_two_six_eihteen_indexरायपुर।विधानसभा सचिवालय में गणतंत्र दिवस उमंग एवं उल्लास के साथ मनाया गया। विधानसभा सचिव श्री चन्द्र शेखर गंगराड़े ने प्रातः 8.30 बजे ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली।ध्वजारोहण पश्चात् चन्द्र शेखर गंगराड़े ने विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल का सचिवालय के अधिकारियों, कर्मचारियों के लिए संदेश का वाचन किया।गौरीशंकर अग्रवाल ने इस मौके पर सचिवालय के अधिकारियों ,कर्मचारियों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि – भारत के संविधान की उद्देशिका में यह उल्लेखित है कि हम भारत के लोग भारत को एक सम्पूर्ण प्रभूत्व सम्पन्न, समाजवादी, पंथ निरपेक्ष, लोकतंत्रात्मक गणराज्य बनाने के लिए दृढ़ संकल्प होकर संविधान को अंगीकृत अधिनियमित और आत्मार्पित करते हैं। अतः यह जो भारत का संविधान है, यह हम सबका संविधान है और इसे हमने अपने स्वयं के द्वारा अपने ऊपर प्रभावशील किया है, इसलिये हमारा यह नैतिक दायित्व है कि हम इस संविधान में वर्णित प्रावधानों का पूरी निष्ठा और लगन से पालन करें।



संविधान में अधिकारों के साथ-साथ दायित्वों / कर्तव्यों का भी उल्लेख किया गया है। प्रत्येक नागरिक की अलग-अलग भूमिका में अलग-अलग कर्तव्य होते हैं, इसलिये हमारा यह प्रयास होना चाहिये कि हम जिस भी भूमिका में हों, अपने दायित्वों एवं कर्तव्यों का निर्वहन ईमानदारी से करें, तभी हम इस देश के प्रति, समाज के प्रति अपना सकारात्मक योगदान देते हुए एक अच्छे नागरिक होने का दायित्व पूर्ण कर सकेंगे।गणतंत्र दिवस के अवसर पर नयनाभिराम रोशनी के साथ विधानसभा परिसर एवं भवन नागरिकों के लिए सायं 5.00 बजे तक खुला रखा गया।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close