डॉ.महंत बोले – मरवाही की पहचान जोगी से नहीं…जोगी की पहचान मरवाही से

marwahi pad.1बिलासपुर।पूर्व केन्द्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. चरण दास महंत ने कहा है कि जब तक मरवाही से कांग्रेस का एमएलए नहीं बन जाता, तब तक वे मरवाही में माला नहीं पहनेंगे और न उनके कार्यक्रम में आतिशबाजी होगी । उन्होने पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी पर निशाना साधते हुए कहा कि मरवाही से अजीत जोगी की  पहचान रही है, ना कि अजीत जोगी से मरवाही की पहचान……। इस अँचल ने हमेशा कांग्रेस का साथ दिया है  और इस बार भी यहां  से कांग्रेस का एमएलए जीतकर जाएगा। डॉ. महंत मरवाही के कुम्हारी में कांग्रेस की पदयात्रा की शुरूआत के समय मौजूद भीड़ को संबोधित कर रहे थे। उनके साथ 2000 में अजीत जोगी के लिए मरवाही सीट छोड़ने वाले रामदयाल उइके ( तानाखार विधायक )  सहित बड़ी तादात में कांग्रेस के लोग मौजूद थे।



marwahi pad 2छत्तीसगढ़ बनने के बाद हुए  मरवाही उपचुनाव मेंजीत हासिल करने के बाद से मरवाही को  अजीत जोगी का गढ़ माना जाता रहा है। वे बाद में भी यहां से विधायक चुने गए और पिछले चुनाव में अमित जोगी मरवाही  से विधायक चुनकर आए थे। कांग्रेस नें इस इलाके में पदयात्रा के जरिए एक बड़ा शो शुरू किया है। जिसे बदली हुई राजनैतिक परिस्थितियों में काफी अहम् माना जा रहा है। शुक्रवार को कुम्हारी से शुरू हुई पदयात्रा पूरे मरवाही विधानसभा क्षेत्र में चलेगी। जिसमे बड़ी संख्या में कांग्रेस के लोग शामिल हो रहे हैं और इसके जरिए प्रदेश सरकार की नाकामियों के साथ ही यह मेसेज देने की भी कोशिश है कि अब अब अजीत जोगी कांग्रेस के साथ नहीं है। शुरू से ही यह इलाका कांग्रेस के साथ रहा है और इस बार भी  मरवाही की इस पहचान को कायम रखना है।मरवाही विधनसभा के ग्राम कुम्हारी स्थित नटे श्वरी मन्दिर मेँ पूजा अर्चना के बाद जनधिकार पदयात्रा की शुरुवात हुई । मरवाही पहुंचने पर जनसभा के रुप मे परिवर्तित हो गई।  इस अवसर पर पूर्व केन्द्रीय मन्त्री डा चरणदास महन्त ने कहा की मरवाही की अस्मिता की लडाई को परिणाम तक पंहुचाया जायेगा । जोगी पर निशाना साधते हुये कहा की मरवाही से जोगी कि पहचान है जोगी से मरवाही की नही । यंहा के मूल आदिवासी को उसका हक दिलाया जायेगा ।

इस मौके पर  कार्यकारी अध्यक्ष रामदयाल उइके ने भी हरदम साथ रहकर विकास की बात कही। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष राजेन्द्र शुक्ला,अटल श्रीवास्तव , मनोज गुप्ता, राकेश शर्मा , विशाल वैश्य , प्रशांत श्रीवास, अमोल पाठक, जिला महासचिव युवा कांग्रेस अमन शर्मा, प्रमोद परस्ते, अजीत सिंह श्याम, इक़बाल सिंह, विवेक पोर्ते, राजकमल गुप्ता, सुल्तान खान, पुष्पराज डायमंड, विवेक पोर्ते, शंकर पटेल, रतन केशरवानी, सहित भारि संख्या मे ग्रामीण उपस्थित थे ।शुक्रवार के दिन की पदयात्रा का समापन कुम्हारी  से लोहारी और तेन्दुमडा मे  हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *