जब कलेक्टर ने खुद नापी सड़क की मोटाई,कम निकली तो अफसर-ठेकेदार को पड़ी फटकार,फिर से बनेगी रोड

Shri Mi
2 Min Read

road_inspectionबिलासपुर।कलेक्टर पी दयानंद स्वयं सड़क की गुणवत्ता नापने तारबाहर चौक पहुंचे।कलेक्टर ने सड़क को खुदवाने के बाद स्वयं स्केल हाथ में थामा और सड़क की थिकनेस नापी। सड़क की थिकनेस मानक से कम मात्र 25 से 30 एमएम निकली। गुणवत्ता में लापरवाही पर कलेक्टर ने मौके पर मौजूद पीडब्लूडी अधिकारियों और ठेकेदार पर नाराजगी व्यक्त की । इसके बाद कलेक्टर ने सड़क उखाड़कर दोबारा डालने के निर्देश दिये। उल्लेखनीय है कि तारबाहर चौक से गांधी चौक तक 1.1 किलोमीटर लंबाई की सड़क डाली जा रही है। कलेक्टर श्री दयानंद को शिकायत मिली कि तारबाहर से शिवटाकीज तक डाली गई सड़क की थिकनेस मानक से कम है। कलेक्टर स्वतसंज्ञान लेते हुये सड़क की थिकनेस नापने स्वयं तारबाहर चौक जा पहुंचे।कलेक्टर ने खुद स्केल से सड़क की थिकनेस नापी जो मानक से कम निकली। कलेक्टर को मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि थिकनेस को बढ़ाने के लिये ठेकेदार ने बीती रात सड़क के ऊपर फिर से डामरीकरण किया है। इस पर कलेक्टर ने पीडब्लूडी के इंजीनियर्स और ठेकेदार पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की।

Join Our WhatsApp Group Join Now



कलेक्टर ने तुरंत सड़क को उखाड़कर दोबारा मानक के अनुसार सड़क डालने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने छेनी-हथौड़ी से कई जगह सड़क खुदवाई और स्केल से खुद थिकनेस नापी। कलेक्टर ने सड़क का निर्माण इसी माह पूरा करने के निर्देश पीडब्लूडी अधिकारियों को दिये। लोगों ने कलेक्टर से शिकायत की कि अब तक नाली का निर्माण नहीं किया गया है। जिस पर कलेक्टर ने तुरंत नाली निर्माण शुरु करने के निर्दोश दिये। कलेक्टर ने ईई पीडब्लूडी को नोटिस जारी कर पूरे मामले की जांच रिपोर्ट पेश करने को कहा है। 



By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close