विधानसभा उपाध्यक्ष को क्यों आया गुस्सा…आईजी को क्यों बुलाया छत्तीसगढ़ भवन…कार्यकर्ताओं को क्यों पीटा

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

IMG-20180116-WA0022बिलासपुर—सोमवार की शाम भाजपा कार्यकर्ता को सरकंडा थाना बुलाकर पुलिस मारपीट से नाराज विधानसभा उपाध्यक्ष बद्रीधर दीवान ने आईजी दीपांशु काबरा को याद किया। मंगलवार की सुबह छत्तीसगढ भवन पहुंचकर आईजी दीपांशु काबरा ने मुलाकात कर विधानसभा उपाध्यक्ष के सवालों का जवाब दिया। प्रार्थियों को आश्वासन दिया कि प्रशिक्षु आईपीएस सीएसपी सिटी कोतवाली को समझाइश दी जाएगी। इस दौरान दीवान ने नाराजगी जाहिर करते हुए पूछा कि बेकसूर को थाना बुलाकर मारपीट करना कहां का कानून है। दीवान ने मामले की जानकारी डीजीपी तक पहुंचाने की बात कही।

                    मालूम हो कि एक दिन पहले सोमवार शाम को भाजपा नेता अंकुश और निक्कू भंडारी को सरकंडा थाना बुलाया गया। दोनों ने प्रशिक्षु आईपीएस उदित किरण और थाना प्रभारी से थाना बुलाने का कारण पूछा। दोनों ने खुद को बेकसूर बताते हुए कहा कि आखिर उन्हें बेवजह फोन कर क्यो बुलाया जा रहा है। इसी बीच किसी बात को लेकर प्रशिक्षु आईपीएस उदित किरण ने निक्कू और अंकुश को पीटना शुरू कर दिया। थाना प्रभारी ने दोनों को बेल्ट और डंडे से पीटा। इस नजारे को भाजपा के कुछ वरिष्ठ नेता भी देख रहे थे। उन्होने बीच बचाव का प्रयास किया। उदित ने उनके साथ भी गाली गलौच की।

             मारपीट की घटना के बाद भाजपा के दोनों युवा नेता ओमप्रकाश पाण्डेय, पूर्व पार्षद और अन्य कुछ लोगों के साथ विधानसभा उपाध्यक्ष बद्रीधर दीवान के पास गए। सभी ने  मामले की जानकारी दी। नाराज बद्रीधर दीवान ने मंगलवार को करीब दोपहर 12 बजे आईजी दीपांशु काबरा को छत्तीसगढ़ भवन मुलाकात के लिए बुलाया। इस दौरान पुलिस प्रताड़ना के शिकार युवा नेता अंकुश और निक्कू भंडारी भी मौजूद थे।

                     मुलाकात के दौरान बद्रीधर दीवान ने आईपीएस उदित किरण के खिलाफ आईजी को सख्त कदम उठाने को कहा। दीवान ने आईजी को बताया कि सामान्य आदमियों से भी मारपीट ना किया जाए। पुलिस का काम कानूनी तरीके से कार्रवाही करना है..ना की मारपीट करना। आईजी काबरा ने दीवान को आश्वासन दिया कि प्रशिक्षु आईपीएस को सख्त समझाइश दी जाएगी। उनके साथ थोड़ा भाषायी समस्या भी है…बावजूद इसके उन्हें  समझाया जाएगा।

             छत्तीसगढ भवन में शिकायत लेकर पहुंचे भाजपा नेता ओमप्रकाश ने बताया कि आईपीएस उदित ने बिना किसी कारणों से मारना पीटना शुरू कर दिया। जब हम लोगों ने कारण जानना चाहा तो प्रशिक्षु आईपीएस ने गाली गलौच करना शुरू कर दिया।

पत्रकारों ने भी की शिकायत

                                        शाम को पत्रकारो की टीम आईजी दीपांशु काबरा से प्रशिक्षु आईपीएस की शिकायत की। पत्रकारों ने बताया कि प्रशिक्षु आईपीएस बात बात पर धमकी देने के साथ अपमानित करते हैं। इस तरह के व्यवहार को किसी भी सूरत में बर्दास्त नहीं किया जासकता है। उदित किरण को पत्रकारों के सामने बुलाकर समझाया जाए। दीपांशु काबरा ने आश्वासन दिया कि मुझे नए पुलिस कप्तान ने बताया कि प्रेस कांफ्रेंस में उदित किरण के व्यवहार को लेकर पत्रकारों में नाराजगी है। मामले को गंभीरता से लिया गया है। उदित किरण को समझाया जाएगा। आईजी ने कहा कि प्रशिक्षु आईपीएस को जल्द ही पत्रकारों के सामने बुलाया जाएगा।

close