ग्रामीणों ने पूछा क्यों कर रहे बेघर…पंच सरपंच भी नहीं खोल रहे मुंह…आखिर कहां जाएंगे लोग

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

IMG-20180115-WA0044बिलासपुर—कांग्रेस नेता पिनाल उपवेजा की अगुवाई में मोहतराई और आसपास के ग्रामीणों ने पंच,सरपंच और सचिव की शिकायत की है। जनदर्शन कार्यक्रम के दौरान पिनाल उपवेजा और ग्रामीणों ने कलेक्टर से बताया कि बेलतरा विधानसभा क्षेत्र के मोहतराई, गतौरी , सेंदरी, मदनपुर के निवासियों के घरों को बिना नोटिस तोड़ा जा रहा है। जानकारी मिली है कि तोड़फोड़ की कार्रवाई शासन के निर्देश में किया जा रहा है। इस सूरत में विस्थापित लोग कहां जाएंगे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                  बेलतरा विधानसभा क्षेत्र के मोहतराई, कोष्टापारा, मदनपुर, गतौरी, भरारी, सेंदरी समेत कई गांवों के ग्रामीणों ने कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर बताया कि बिना किसी नोटिस के मकानों तोड़ा जा रहा है। जिसके चलते गांववासी परेशान हैं।  ग्रामीणों के साथ जनदर्शन कार्यक्रम में कांग्रेस नेता पिनाल उपवेजा ने कलेक्टर को बताया कि बिना सूचना घर तोड़ा जाना समझ से परे है। पूछने पर पंंच सरपंच और सचिव का कहना है कि सरकारी आदेश से ही मकानों को तोड़ा जा रहा है। ऐसी सूरत में ग्रामीण कहां जाएंगे।

                        कलेक्टर को कांग्रेस नेता ने बताया कि जिन मकानों को तोड़ने का आदेश जारी किया गया है उन्हें 2013 में पुनर्वास नीति के तहत बसाया गया था। अब बिना किसी जानकारी के तोड़ा जा रहा है। ग्रामीण जानना चाहते हैं कि आखिर मकानों को तोड़ने की वजह क्या है। यदि वजह है तो उसे जाहिर क्यों नहीं किया जा रहा है।

            ग्रामीणों ने बताया कि हम लोग गरीब हैं। हमारा गुजारा रोज कमाने पर ही होता है। बिना वजह मकानों को तोड़े जाने का आखिर कारण क्या है। मकान टूटने के बाद हम लोग रहेंगे कहां। हमारी इतनी हैसियत भी नहीं है कि मकान बनवा सकें। ज्यादातर ग्रामीणों के पास तो जमीन भी नहीं है।

                       पिनाल ने कलेक्टर से निवेदन किया कि बस्ती अभी ठीक से बसी नहीं है। ऐसे में घरों को तोड़ा जाना उचित नहीं है। बावजूद इसके यदि मकानों को तोड़ना जरूरी है तो कारण बताने के साथ ग्रामीणों की रहने की व्यवस्था की जाए।

close