डीआरएम से कांग्रेसियों की 4 सूत्रीय मांग..अटल ने कहा…रेल प्रशासन बनाए चबूतरा और पीड़ितों को दे मुयावजा

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

IMG-20180112-WA0298बिलासपुर— प्रदेश कांग्रेस महामंत्री की अगुवाई में कांग्रेस और बुधवारी सब्जी मंडी व्यापारियों का प्रतिनिधि मंडल डीआरएम से मुलाकात कर चार सूत्रीय मांग को सामने रखा है। डीआरएम से मुलाकात कर कांग्रेसियों ने रेल प्रशासन से आगजनी स्थल पर सब्जी विक्रेताओं के लिए शेड निर्माण और मुआवजा की मांग की है। मुलाकात के बाद कांग्रेस नेता अटल श्रीवास्तव और अभय ने कहा कि शेड निर्माण को लेकर लड़ाई लड़ेंगे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                     प्रदेश महामंत्री अटल श्रीवास्तव की अगुवाई में कांग्रेस पार्टी प्रतिनिधिमंडल और बुधवारी सब्जी विक्रेताओं ने आगजनी स्थल से डीआरएम कार्यालय तक पदमार्च किया। प्रतिनिधिन मण्डल ने डीआरएम से मुलाकात कर चार सूत्रीय मांगों को पेश किया। कांग्रेस नेताओं ने रेल प्रशासन से आगजनी स्थल पर सब्जी विक्रेताओं के लिए शेड निर्माण और मुआवजा देिए जाने की मांग की। कांग्रेसियों ने कहा कि बुधवारी सब्जी मंडी में आगजनी से हुए नुकसान का आकलन किया जाए। प्रभावित सभी व्यापारियों को  मुआवजा दिया जाए। बुधवारी बाजार के चारों ओर तरफ पाइप लाईन बिछाकर भविष्य में होने वाली आगजनी की घटना को ध्यान में रखकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएं।

                प्रदेश कांग्रेस महामंत्री ने डीआरएम से कहा कि आगजनी के कारणों का पता लगाया जाए। रात्रि के समय बाजार में असमाजिक लोगों का जमावड़ा हो जाता है। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए। डीआरएम से मुलाकात के दौरान रेलवे सुरक्षा अधिकारी, इंजीनियरिंग विभाग, बाजार विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे।

                        प्रदेश महामंत्री अटल श्रीवास्तव ने डीआरएम को बताया कि बुधवारी बाजार और रेलवे का इतिहास एक दूसरे के पूरक हैं। बुधवारी बाजार की सुविधा रेलवे कर्मचारियों को ही मिलती है। रेल प्रशासन सब्जी मण्डी में 200 कर्मचारियों को चबूतरा बनाकर दे। आगजनी से पहले चबूतरे के उपर स्थायी शेड नहीं था…व्यापारी लोग पक्के शेड की जगह बोरा चटाई और टाट का उपयोग कर रहे थे। जिसके कारण आगजनी से धू-धू कर पूरा सब्जी मण्डी जलकर खाक हो गया।

            अटल ने बताया कि एक साल के भीतर बुधवारी सब्जी मंण्डी में आगजनी की तीसरी घटना है। रेलवे प्रशासन व्यापारियों से प्रतिदिन चबूतरे का शुल्क 30-70 रूपये लेता है। लेकिन सुविधाओं के नाम पर कुछ नहीं दिया जाता है।

                               रेल मण्डल प्रबंधक एस. राजगोपाल ने प्रतिनिधि मण्डल की बातों को गंभीरता से लेते  हुए अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिया। उपस्थित अधिकारियों को घटना की रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा। जिला पुलिस अधीक्षक से बात कर फायर बिग्रेड की सुविधा दने और असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने को कहा। मण्डल प्रबंधक ने आगजनी की घटना पर दुख भी जाहिर किया।

          कांग्रेस संभागीय प्रवक्ता अभय नारायण राय ने  बताया कि जल्द ही चार सूत्रीय मांग को लेकर रेलमंत्री और रेलवे बोर्ड चेयरमेन के नाम  महाप्रबंधक रेलवे जोन को पत्र दिया जाएगा।

                             डीआरएम से मुलाकात के दौरान प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश कांग्रेस कमेटी महामंत्री अटल श्रीवास्तव, प्रदेश सचिव महेश दुबे, संभागीय प्रवक्ता अभय नारायण राय, रेलवे क्षेत्र प्रभारी महामंत्री राकेश सिंह, सब्जी व्यापारी संघ अध्यक्ष अशोक देवांगन विशेष रूप से मौजूद थे। इसके अलावा रेलवे क्षेत्र के कार्यकर्ता और सब्जी व्यापारी भी उपस्थित थे।

close