हर एक बेघर को मिलेगा मकान,मंत्री अमर बोले-जनता की समस्याएं सुलझाना पहली प्राथमिकता

Shri Mi
3 Min Read

lok suraj ki suruat gram pandhi se  (3)बिलासपुर।नगरीय प्रशासन, उद्योग एवं वाणिज्यिक कर मंत्री अमर अग्रवाल लोक सुराज अभियान के पहले चरण की शुरुआत के अवसर पर मस्तूरी विकासखण्ड के ग्राम पंधी पहुंचे।अमर अग्रवाल ने पंचायत कार्यालय में आवेदन डालने पहुंचे ग्रामीणों से समस्याओं के बारे में जानकारी ली। ग्रामीणों ने प्रधानमंत्री आवास, राशन कार्ड, पेंशन की मांग प्रमुखता से रखी।

उन्होंने ग्रामीणों को आश्वासन देते हुये कहा कि प्रत्येक आवासहीन परिवार को आवास अवश्य दिया जायेगा।निकाय मंत्री ने ग्रामीणों को बताया कि जनता की समस्यायें सुनना और समाधान करना हमारी प्राथमिकता है। इसलिये लोक सुराज के माध्यम से सरकार सीधे जनता तक पहुंचने का काम करती है।उन्होंने ग्रामीणों से अपील की कि वे लोक सुराज अभियान का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाएँ और अपनी समस्यायें पेटी में डालें। इसके बाद संबंधित विभागों को निराकरण के लिये आवेदन भेजे जायेंगे।

निराकरण के बाद समाधान शिविरों का आयोजन किया जायेगा, जिसमें शिकायतकर्ताओं को निराकरण की जानकारी दी जायेगी। इस अवसर पर संभागायुक्त टी.सी. महावर, कलेक्टर पी.दयानंद, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी फरिहा आलम सिद्दकी, एसडीएम एवं संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

लोक सुराज केंद्रों में अचानक पहुचे कमिश्नर -कलेक्टर

sambhagayukat or collector dwara nirikshan (2)संभागायुक्त टी. सी. महावर और कलेक्टर पी. दयानंद ने मस्तूरी विकासखण्ड के ग्राम पंचायत लगरा और मोपका में शुक्रवार को लोक सुराज अभियान के पहले दिन औचक निरीक्षण किया। उन्होंने लोक सुराज अभियान के तहत् आवेदन देने और जमा करने की प्रक्रिया के संबंध में ग्रामवासियों से रूबरू चर्चाकर समझाईश दी। साथ ही प्रक्रियाओं को करीब से देखा।कमिश्नर महावर ने यह भी कहा कि यदि गोपनीय ढंग से समस्याओं को बताना चाहते हो, तो वे केन्द्र में रखी गई शिकायत पेटी में डाल सकते हैं। अभियान के दौरान प्राप्त सभी आवेदनों की पावती दी जायेगी।

महावर ने आवेदनकर्ता ग्रामीणों के बैठने की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिये। कलेक्टर दयानंद ने सभी आवेदनों की पावती अवश्य देने के निर्देश दिये साथ ही ग्रामीणों से आह्वान किया कि कोई भी समस्या है तो पेटी में जरूर डालें, प्रशासन निश्चित रूप से उनके समस्याओं का समाधान करने प्रयास करेगा।  

संभागायुक्त ने संभाग के सभी जिलों में भी लोक सुराज अभियान को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। सभी केन्द्रों के लिए अधिकारियों-कर्मचारियांे की ड्यूअी तैनात कर दी गई है। उन्होंने सभी राजस्व अधिकारियों को निर्देशित किया है कि लोक सुराज अभियान के तहत् लिये जा रहे आवेदन केन्द्रों में जाकर सत्त निरीक्षण करें। ताकि यह अभियान व्यवस्थित ढंग से संचालित हो सके। इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती फरिहा आलम सिद्दकी, एसडीएम, जनपद सीईओ तथा संबंधित अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे। 

 

 

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close