‘पद्मावत’ पर चली कैंची, 300 कट के बाद रिलीज होगी फिल्म

Shri Mi
3 Min Read

50-padmavati_5नईदिल्ली।‘पद्मावती’ से ‘पद्मावत’ हुई निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म पिछले साल से विवादों की सुर्ख़ियों में छाई हुई है। कई विरोध-प्रदर्शन और धमकियों के बीच गुजरती हुई फिल्म में हाल ही में 5 बदलाव किये गए थे।अब फिल्म के लिए एक और मुसीबत खड़ी हो गई है। खबरों के मुताबिक फिल्म पांच या दस नहीं बल्कि पूरे 300 कट के साथ रिलीज की जाएगी।इतना ही नहीं बल्कि फिल्म में जहां भी दिल्ली, चित्तौड़ और मेवाड़ का जिक्र हुआ होगा वे भी हटा दिया जाएगा। फिल्म की रिलीज डेट को लेकर भी अटकलों का बाजार गर्म है।दीपिका पादुकोण की ‘पद्मावत’ की भिड़ंत अक्षय कुमार की ‘पैडमैन’ से 25 जनवरी को होगी। फिल्म को काल्पनिक कहानी के रूप में पेश किया जाएगा। निर्देशक को अब डिस्क्लेमर देना होगा। फिल्म की कहानी को काल्पनिक माना जाएगा।



मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म में चित्तौड़, मेवाड़ और दिल्ली का नाम हटा दिया जाएगा। ऐसे में यह पता लगाना मुश्किल होगा कि फिल्म के सीन में युद्ध कौनसी जगह हो रहा है। अब दर्शक न रानी पद्मावती और न ही खिलजी से रूबरू हो पाएंगे। अब फिल्मकार दोबार फिल्म को एडिट कर रहे है। जगह काल्पनिक होने से किरदारों के बारे में समझना मुश्किल हो ।दूसरी तरफ सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) की मंजूरी के बाद भी राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने साफ कर दिया है कि उनके राज्य में यह फिल्म रिलीज नहीं होगी।कई बदलाव किए जाने के बावजूद करणी सेना ने शुक्रवार को फिल्म पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने की मांग की है।



27 जनवरी को चित्तौड़गढ़ में लोगों से एकत्रित होने का आह्वान किया है।जानकारी के मुताबिक, इस दिन राजपूत समाज के सभी सदस्य बताएंगे कि रानी पद्मावती का बलिदान व्यर्थ नहीं गया। वहीं फिल्म पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए।संजय लीला भंसाली के निर्देशन पर बनी ये फिल्म शूटिंग के दिनों से ही सुर्ख़ियों में है। राजपूत संगठन से लेकर राजनीतिक जगत तक फिल्म के खिलाफ आवाजें उठ रही है। वहीं दूसरी तरह बॉलीवुड और कुछ नेता फिल्म के समर्थन में भी उतरे है।



इसमें दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर अहम भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म का पहले से ही विरोध हो रहा है। कई शहरों में मूवी की रिलीज रोकने की मांग हो रही है।गौरतलब है कि संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ पहले 1 दिसंबर 2017 को रिलीज होने वाली थी, लेकिन विवाद बढ़ता देख इसकी रिलीज टाल दी गई। आरोप है कि इस फिल्म में इतिहास से छेड़छाड़ की गई है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close