विधानसभा के सामने आलू फेंकने के मामले में सब इंस्पेक्टर समेत 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

Shri Mi
2 Min Read

36-poatato_5नईदिल्ली।लखनऊ में आलू की कम कीमतों को लेकर किसानों गुस्सा सड़कों पर देखने को मिल रहा है। आलू की कम कीमतों के चलते सैकड़ो किसानों ने शनिवार को विधानसभा के सामने कई किलो आलू फेंककर अपना विरोध दर्ज कराया।वहीं दूसरी तरफ पुलिस को इस बात की खबर तक नहीं मिली।आपको बता दें कि नाराज किसान रात भर आलू फेंकते रहे और किसी को भनक तक नहीं लगी। इस लापरवाही पर कार्रवाई करते हुए एक सब इंस्पेक्टर समेत चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now




गौरतलब है कि किसानों को इस समय 4 प्रति किलो आलू की कीमत मिल रही है जबकि उनकी मांग है कि उन्हें कम से कम 10 रुपए प्रति किलो आलू के दाम मिले।इस मांग के साथ किसानों ने विधानसभा के अलावा राजभवन के बाहर भी बड़ी मात्रा में आलू फेंक दिए लेकिन इस पूरी घटना के बारे में पुलिस प्रशासन को कानों कान खबर नहीं हुई।इससे पहले शनिवार सुबह सड़क पर इतनी ज्यादा मात्रा में आलू देखकर पुलिस व प्रशासन में हड़कंप मच गया।




इस मामले में लापरवाही को लेकर कार्रवाई करते हुए एक सब इंस्पेक्टर समेत चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है।आलू की कम कीमतें तय किए जाने का विरोध कर रहे किसानों को लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी चिंता जताई है और कहा कि फिलहाल आलू 487 रुपये प्रति क्विंटल पर लिया जा रहा है, अभी इसकी कीमत बढ़ाई जाएगी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close