चेन्नई टीम में लौटे धोनी,KKR से बाहर हुए गंभीर,ये प्लेयर हुए रिटेन

Shri Mi
2 Min Read

56-dhoni_5नईदिल्ली।भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रिटेन किए हुए खिलाड़ियों के मामले में अपने पत्ते खोल दिए हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस बार गौतम गंभीर को जगह नहीं दी है। रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के चाहने वालों के लिए खुश खबरी है।आपको बता दे गुरुवार को शाम 5 बजे तक प्लेयर्स रेटेंशन डेडलाइन थी। अब इसके बाद आईपीएल की बोली 27-28 जनवरी को लगेगी। इस साल आईपीएल 4 अप्रैल- 27 मई तक खेली जाएगी।

ये प्लेयर हुए रिटेन

रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी):
भारतीय कप्तान विराट कोहली, एबी डी विलियर्स और सरफराज खान

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके):
पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, रवींद्र जडेजा और सुरेश रैना

मुंबई इंडियंस:
रोहित शर्मा, हार्डिक पंड्या और जसप्रीत बूमरा

दिल्ली डेयरडेविल्स:
ऋषभ पंत, क्रिस मॉरिस और श्रेयस अय्यर

आपको बता दें कि आईपीएल संचालन परिषद की बैठक में लिये गए फैसले के तहत हर टीम प्लेयर रिटेंशन और राइट टू मैच के तहत पांच खिलाड़ियों को चुन सकती है। फ्रेंचाइजी को यह अधिकार है कि वह अधिकतम तीन रिटेंशन या तीन आरटीएम चुन सकती है।खिलाड़ियों की नीलामी से पहले यदि कोई रिटेंशन नहीं होता है तो टीम तीन आरटीएम ले सकती है। चेन्नई और राजस्थान के लिये रिटेंशन और आरटीएम के लिये वे खिलाड़ी होंगे जो 2015 में उनके लिये खेले और 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स या गुजरात लायंस का हिस्सा थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close