जोगी के बयान से कांग्रेसी नाराज,नेताओं ने कहा-बताएं पुनिया को जानते भी हैं या नहीं..

Editor
3 Min Read

cong_jcc_decबिलासपुर।अमित जोगी का कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पीे.एल.पुनिया पर दिये बयान की कांग्रेसियों ने निंदा की है। कांग्रेस नेताओं ने जोगी के बायन को असंवैधानिक और अपमानजनक बताया है। मालूम हो कि आज कलेक्टर परिसर में अमित जोगी ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान प्रदेश कांग्रेस प्रभारी को पुनिया-टुनिया से संबोधित किया। इसके अलावा जोगी ने पुनिया पर आरोप लगाया कि राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग का अध्यक्ष रहते हुए सतनाम पंथ को एक जाति वर्ग विशेष से जोड़कर नुकसान किया है। मामला धीरे-धीरे गरम होता जा रहा है। बताया जा रहा है कि अमित जोगी का बयान रायपुर तक पहुंच गया है। बयान को काफी गंभीरता से लिया जा रहा है।
डाउनलोड करें CGWALL News App और रहें हर खबर से अपडेट
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cgwall

Join Our WhatsApp Group Join Now

मामले में पीसीसी चीप भूपेश ने कहा कि वीडियो अभी तक नहीं देखा हूं। देखे बिना कुछ कहना भी नहीं है।  लेकिन बयान सोच समझकर दिया जाना चाहिए। सतनाम समाज का कांग्रेस से घनिष्ट रिश्ता है। रही बात एक जाति विशेष पर की गयी टिप्पणी की….तो यह निंदनीय है। अमित जोगी का नाम लिए बिना भूपेश ने कहा कि एक तरफ कहा जा रहा है कि पुनिया या टुनिया  को नहीं जानता या कौन है। दूसरी तरफ बताया जा रहा है कि जब पुनिया अनुसूचित जाति आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे तो कई बार मुलाकात हुई। एक जाति विशेष से सतनाम पंथ को अलग स्थान देने को कहा गया। लेकिन पुनिया ने ध्यान नहीं दिया।

भूपेश ने कहा दोनो बातों में…सही क्या है..। पहले तो यही स्पष्ट हो कि बयान देने वाला व्यक्ति पुनिया को जानता भी है या नहीं…। फिर सतनामी समाज से अन्याय क्यों…सतनाम समाज का कांग्रेस को हमेशा समर्थन रहा है। पीसीसी अध्यक्ष ने बताया कि कुछ शब्दों को शासन ने गैर संवैधानिक बताया है। फिर भी बातों को रखने के लिए फारवर्ड,बैकवर्ड,एससी,एसटी और एक जाति विशेष शब्द का प्रयोग किया जाता है। बयान की एक सीमा है। मैं नीचे जाकर बयान नहीं देता।जानकारी मिली है कि प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पुनिया तक मामला पहुंच गया है। लेकिन अभी तक किसी प्रकार प्रतिक्रिया सामने नहीं आयी है।  इधर जिला कांग्रेस नेताओं ने जोगी के बयान की निंदा की है। बयान के खिलाफ विरोध करने का भी फैसला किया है।

close