छत्तीसगढ़ के स्कूलों मे 28 हज़ार से अधिक शिक्षकों के पद खाली,विधानसभा मे अमित के सवाल पर मिला जवाब

Shri Mi
1 Min Read

amit_jogi360x270रायपुर।मरवाही विधायक अमित जोगी ने शुक्रवार को विधानसभा में स्कूल शिक्षा मंत्री केदार कश्यप से शासकीय स्कूलों में प्राचार्यों और शिक्षकों के स्वीकृत और रिक्त पदों की जानकारी चाही।लिखित जवाब में स्कूल शिक्षा मंत्री ने बताया की छत्तीसगढ़ के शासकीय स्कूलों में प्राचार्य के 4371 पद स्वीकृत हैं जिनमें से 2477 अर्थात 57% पद रिक्त हैं। शिक्षकों के 1,83,877 पद स्वीकृत हैं जिनमें से 28404 अर्थात 15.5% पद रिक्त हैं।मुख्यमंत्री के गृह जिले कबीरधाम में प्राचार्यों के 87% पद रिक्त हैं। बस्तर के नारायणपुर, दंतेवाड़ाए बीजापुर और सुकमा में प्राचार्यों के लगभग शत प्रतिशत पद रिक्त हैं।

cfa_index_1_jpgवहीं एक अन्य सवाल पर अमित जोगी ने कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल से पूछा की महानदी एवं अन्य नदियों के जल के उपयोग को लेकर पडोसी राज्यों से पिछले 10 वर्षों में कितने अनुबंध हुए हैं?लिखित जवाब में मंत्री ने बताया कि इन नदियों के जल के उपयोग को लेकर पिछले 10 वर्षों में पडोसी राज्यों से कोई भी अनुबंध नहीं हुआ है।     

Join Our WhatsApp Group Join Now

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close