2G घोटाला मामले में फैसला आज,राजा-कनिमोझी समेत सभी प्रमुख आरोपी कोर्ट पहुंचे

Shri Mi
2 Min Read

नईदिल्ली।2 जी स्पेक्ट्रम घोटाले मामले में मुख्य आरोपी पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा और डीएमके सांसद कनिमोझी पर दिल्ली की विशेष अदालत आज अपना फैसला सुनाएगी।यूपीए सरकार के दौरान 2 जी स्पेक्ट्रम के आंवटन में हुए घोटाले ने सरकार को हिला कर रख दिया था। गुरुवार को इसी केस में सीबीआई और ईडी की जांच और सुनवाई के बाद स्पेशल सीबीआई जज ओपी सैनी फैसला सुनाएंगे।दिल्ली की विशेष अदालत ने 2 जी स्पेक्ट्रम केस के सभी प्रमुख आरोपियों और इससे जुड़े लोगों को फैसला सुनाए जाने के वक्त कोर्ट में मौजूद रहने का आदेश दिया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

2 जी घोटाले में जब सीबीआई ने पहला केस दर्ज किया था तो उसमें ए राजा और कनिमोझी को टेलीकाम सचिव रहे सिद्धार्थ बेहुरा, डी राजा के निजी सचिव रहे आरके चंदौलिया, स्वान टेलीकॉम के प्रमोटर शाहिद उस्मान बलवा, विनोद गोयनका, यूनिटेक लिमिटेड के एमडी संजय चंद्रा और रिलायंस ग्रुप के गौतम दोषी, सुरेंद्र पिपरा और हरी नायर को मुख्य आरोपी बनाया था। इस सभी को ट्रायल का सामना करना पड़ा था।

इस केस में कुसेगांव फ्रूट एंड वेजिटेबल प्राइवेट लिमिटेड के निदेशकर आसिफ बलवा और राजीव अग्रवाल, कलैंगर टीवी के निदेशक शरद कुमार और बॉलीवुड फिल्मों के निर्माता करीम मोरानी को भी मुख्य आरोपी बनाया गया ।इसके अलावा तीन टेलीकॉम फर्म स्वान टेलीकॉम प्राइवेट लिमिटेड, रिलायंस टेलीकॉम लिमिटेड और यूनीटेक वायरलेस (तमिलनाडु) को भी 2 जी स्पेक्ट्रम घोटाले में आरोपी हैं।हालांकि ट्रायल का सामने कर रहे इन सभी आरोपी कंपनियों ने सीबीआई और ईडी के लगाए आरोपों को मानने से इनकरा कर दिया था।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close