…क्या कह गए केन्द्रीय मंत्री…14 साल बाद भी प्रदेश गरीब और अशिक्षित..जनता कांग्रेस ने पूछा…विकास कहां है…

IMG-20171219-WA0004बिलासपुर— दो दिन पहले यादव पिछड़ा वर्ग समाज के राष्ट्रीय सम्मेलन में केन्द्रीय राज्य मंत्री रामकृपाल यादव शामिल हुए। उन्होने यदुवंशियों को संबोधित किया। तिफरा में आयोजित यादव एकता सम्मेलन के एक दिवसीय कार्यक्रम में रामकृपाल यादव ने प्रदेश की गरीबी पर दुख जाहिर किया। उन्होने कहा कि यहा के लोग बहुत गरीब और अशिक्षित हैं। जनता कांग्रेस नेताओं ने केन्द्रीय मंत्री के बयान को राज्य सरकार के खिलाफ मुद्दा बना लिया है।

                           जनता कांग्रेस नेता मणिशंकर ने कहा कि केन्द्रीय मंत्री रामकृपाल यादव के बयान में कितनी सच्चाई है सरकार को बताना चाहिए। उन्होने ऐसा क्यों कहा… जबकि दो महीने पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रायपुर प्रवास के दौरान प्रदेश सरकार की नीतियों और योजनाओं की जमकर तारीफ की थी। शाह ने कहा था कि पिछले 14 सालों में प्रदेश का सभी क्षेत्रों में तेजी से विकास हुआ है। बावजूद इसके केन्द्रीय मंत्री का कहना कि प्रदेश में  भयंकर गरीबी और शिक्षा का स्तर दयनीय है। सुनकर दुख हुआ कि आखिर सच कौन बोल रहा है।

                                               जनता कांग्रेस नेता के अनुसार रामकृपाल यादव एक दिवसीय तिपरा प्रवास के दौरान प्रदेश सरकार के दावों को आइना दिखाकर दिल्ली चले गए। रामकृपाल के बयान से प्रदेश सरकार की सच्चाई सामने आ गयी है। मणिशंकर ने कहा कि यह सच है कि पिछले 14 सालों में कुछ लोगों का तेजी से विकास हुआ है। गरीबों की स्थिति बद से बदतर हुई है। अशिक्षित लोगों की संख्या अधिक है। रामकृपाल यादव के बयान पर स्पष्टीकरण की जिम्मेदारी सरकार की है। अभी तक सत्ता पक्ष से किसी ने बयान जारी नहीं किया है। इसका सीधा सा अर्थ है कि केन्द्रीय मंत्री ने जो कुछ भी कहा..सब सच है।

              जनता कांग्रेस प्रवक्ता मणिशंकर ने बताया कि दो दिन पहले यादव समाज के राष्ट्रीय एकता सम्मेलन को केन्द्रीय मंत्री राम कृपाल यादव ने यदुवंशियों को संबोधित किया। तिफरा में आयोजित कार्यक्रम के दौरान केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य में बहुत गरीबी है। अशिक्षित लोगों की संख्या बनिस्पत ज्यादा है। जनता परेशान है कि सच कौन बोल रहा है। केन्द्रीय मंत्री रामकृपाल यादव या भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह। रायपुर प्रवास के दौरान अमित शाह ने कहा था कि प्रदेश का सभी क्षेत्रों में तेजी से विकास हुआ है। देश में छत्तीसगढ़ का विकास दर चौथे स्थान पर है।

                       मणिशंकर के कहा कि जनता कांग्रेस मानती है कि केन्द्रीय मंत्री के बयान में सच्चाई है। रामकृपाल यादव ने 14 साल के विकास को आइना दिखाकर राज्य सरकार को कटघरे मे खडा कर दिया है । यहां के लोग अशिक्षित और बहुत गरीब हैं। ऐसा क्यों…सरकार को स्पष्ट करना चाहिए। केन्द्रीय मंत्री का बयान केवल यादव समाज के लिए है तो इससे ज्यादा शर्मनाक बात और क्या हो सकती है। क्योंकि भाजपा सरकार सबका साथ सबका विकास में विश्वास करती है।

                           जनता कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता के अनुसार रामकृपाल यादव के बयान से जाहिर हो गया है कि पिछले  14 सालों में भाजपा सरकार ने विकास के नाम पर कुछ किया ही नहीं। शिक्षा स्तर बढ़ाने और गरीबी उन्मूलन के लिए तो बिलकुल नहीं। कम से कम केन्द्रीय मंत्री रामकृपाल यादव का तो यही मानना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *