कोटा ब्लाक के शिक्षाकर्मियों को नहीं मिला हडताल से पहले का वेतन,नामदेव ने की समय पर भुगतान की मांग

Shri Mi
2 Min Read

IMG-20171216-WA0001बिलासपुर। जिले के कोटा विकासखंड के समस्त शिक्षाकर्मी साथियो को नवंबर माह से वेतन नही मिल रहा है। जबकि मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह ने स्पष्ट कहा है कि शिक्षा कर्मियों को हर महीने 5 तारीख तक अनिवार्य रूप से वेतन का भुगतान कर दिया जाना चाहिए। जैसा कि पूर्व निर्धारित है कि शिक्षक पंचायत संवर्ग का वेतन 16 तारीख से लेकर अगले माह की 15 तारीख तक कि उपस्थित के आधार पर वेतन बनता है। परंतु शिक्षाकर्मी साथियो के साथ भेद भाव करते हुए हड़ताल अवधि के पहले का भी वेतन अभी तक अप्राप्त है। मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने भी पूर्व में घोषणा की थी कि प्रति माह 5 तारीख तक हर हाल में वेतन दे दिया जाए।

Join Our WhatsApp Group Join Now



नवीन शिक्षा कर्मी संघ के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अमित नामदेव ने बताया कि मुख्यमंत्री की मंशा के विपरीत कोटा ब्लॉक में प्रतिमाह अनियमित वेतन से शिक्षक पंचायत साथी परेशान है। ब्लॉक में हड़ताल अविधि के पूर्व का भी वेतन अभी तक अप्राप्त है।



ब्लॉक में समयमान वेतन मान एवं अन्य शिक्षाकर्मी साथियो के भुगतान में भी लापरवाही बरती जाती है। जिसके निराकरण हेतु कई बार अधिकारियों को अवगत करवा दिया गया है। परन्तु स्थिति जस की तस है एवं शिक्षाकर्मी साथियों के मन मे असंतोष है।उन्होंने मुख्यमंत्री की मंशा के अनुसार कोटा ब्लाक के शिक्षाकर्मियों को भी समय वेतन का भुगतान करने की व्यवस्था करने की मांग की है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close