सीडी काण्डः भूपेश के खिलाफ एफआईआर…CBI डीएसपी ने बताया..बजाज और मुणत की शिकायत पर मामला दर्ज

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

रायपुर— सीडीकांड जांच का जिम्मा सीबीआई ने हाथ में ले लिया है। प्रकाश बजाज और राजेश मुणत की शिकायत पर सीबीआई ने दो केस दर्ज किए हैं। सीबीआई डीएसपी रीछपाल सिंह ने बताया कि दोनों एफआईआर भूपेश बघेल और विनोद वर्मा के खिलाफ है। बजाज की शिकायत पर फिरौती और इंटीमिडेशन का मामला दर्ज किया गया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                          सीबीआई ने आईटी एक्ट के तहत मूणत और बजाज की शिकायत पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल और पत्रकार विनोद वर्मा के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। दोनों के खिलाफ 67(A) का मुकदमा दर्ज किया गया है। रायपुर स्थित सिविल लाइन थाने में राजेश मूणत ने 27 अक्टूबर को फर्जी सेक्स सीडी प्रसारित करने का आरोप दर्ज कराया था।

             दूसरी शिकायत बीजेपी नेता प्रकाश बजाज की है।इसमें किसी को भी आरोपी नहीं बनाया गया है। मामले में 384 और 50(6) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

             मालूम हो कि सीडी काण्ड के बाद राज्य सरकार ने जांच का जिम्मा सीबीआई को सौंपा है। मामला सामने आने के बाद प्रकाश बजाज ने पुलिस से शिकायत की थी कि आका का नाम लेकर ब्लैकमेल किया जा रहा है। इसी आधार पर गाजियाबाद से विनोद वर्मा की गिरफ्तारी हुई। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने बताया कि वर्मा के घर से 500 अश्लील सीडी बरामद हुई है। गिरफ्तारी के बाद पत्रकार विनोद वर्मा पिछले करीब एक महीने से जेल में हैं।.

close