संबित बाप कहने का मतलब बताएं..आप नेताओं ने कहा..सकते में नारी शक्ति..महिला आयोग से की शिकायत

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

aap 1बिलासपुर—भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के बयान की आम आदमी पार्टी ने निंदा की है। प्रधानमंत्री को देश का बाप के बताए जाने पर आम आदमी पार्टी के यूथ विंग ने ऐतराज किया है। आप नेताओं ने प्रेस नोट जारी कर बताया कि संवित पात्रा के बयान से देश की मातृ और नारी शक्ति का घोर अपमान हुआ है। पात्रा को माफी मांगनी चाहिए।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                      आम आदमी पार्टी नेताओं के अलावा यूथ विंग ने भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता  संवित पात्रा के बयान की निंदा की है। आप नेताओं ने प्रेस नोट जारी कर बताया है कि संवित पात्रा के बयान से देश की मातृ और नारी शक्ति को चोट पहुंची है। पात्रा को अपने वक्तव्य के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए। आप यूथ विंग नेता नम्रता सोनी ने कहा है कि संबित स्पष्ट करें कि देश का बाप कहने से अभिप्राय क्या है?

             मालूम हो कि दो दिन पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने तैश में आकर प्रधानमंत्री को देश का बाप बताया। बयान को लेकर देश में चारों तरफ निंदा हो रही है। आप नेताओं ने भी संवित पात्रा के बयान की निंदा की है। प्रेस नोट जारी कर आप नेताओं ने सवाल किया है कि बीजेपी प्रवक्ता ने देश को अपमानित किया है। नरेंद्र मोदी को देश के एक प्रधान सेवक से ऊपर उठाकर देश का बाप बना दिया है। जबकि प्रधानमंत्री अपनी पृष्ठभूमि बार बार बदलते  हैं। कभी स्वयं को ग़रीब तो कभी चाय वाले का बेटा कहते हैं।

                                 आप नेताओं ने प्रेस नोट में बताया कि प्रधानमंत्री खुद को ग़रीब का बेटा कहने के लिए जिस राजनीति का नेतृत्व कर रहे हैं उसमें कितना धन , वैभव और पैसे का प्रदर्शन है, यह बात किसी से छिपी नही हैं। करोड़ों रुपये ख़र्च कर सभाओं की तैयारी होती है। उसी मंच से प्रधानमंत्री ख़ुद को ग़रीब का बेटा कहते हैं। शायद दुनिया के इतिहास में यह सबसे महंगा ग़रीबी का सर्टिफिकेट है।

               आप नेताओं ने बताया कि संवित पात्रा के बयान के बाद भाजपा का असली चेहरा सामने आ गया है। सभी वादें  चुनावी जुमले नज़र आते है चाहे फिर नारी सुरक्षा की बात हो या दूसरी मूलभूत सुविधाओं की। सरकार मुँह नही मोड़ सकती कि इन सारे आयाम पर भाजपा विफल है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा का सार्वजनिक मंच से स्तरहीन बयान से देश का एक नागरिक शर्मिंदा है।

                         आप नेताओं ने बताया कि संवित पात्रा समेत सभी भाजपा नेता देश को जागीर और खुद को मालिक समझने की भूल कर बैठे हैं।  2014 में चुनावी दौर में कहा गया था कि नरेंद्र मोदी भारत के प्रधान सेवक हैं। तीन साल बाद संबित पात्रा ने खुलासा किया है कि मोदी प्रधान सेवक नहीं बल्कि देश के बाप हैं।

                                 इस बयान से यह भी जाहिर हो गया है कि भारतीय जनता पार्टी के नेताओ में अहंकार आ गया है। जनभावनाओं का उन्हें कोई ख्याल नही है। खुद को देश का प्रधान सेवक और चौकीदार कहने वाले आज 3 सालो में देश के बाप बन बैठे हैं। अगर भारत की जनता ने ऊंचाई दी है, तो धरातल भी चटाना जानती है। आप युवा नेत्री नम्रता सोनी ने संबित के बयान के खिलाफ राष्ट्रीय महिला आयोग को पत्र लिखा है।

close