राष्ट्रीय रूर्बन मिशन में बेहतर प्रदर्शन के लिए छत्तीसगढ़ को मिला नेशनल अवार्ड

Shri Mi
2 Min Read

AEC8D6A7EDF534D13A9BD5C36E846360रायपुर।श्यामा प्रसाद मुखर्जी राष्ट्रीय रूर्बन मिशन के तहत पूर्वी क्षेत्र के राज्यों की दो दिवसीय कार्यशाला में बेहतर प्रदर्शन के लिए छत्तीसगढ़ को राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया। यह कार्यशाला भुवनेश्वर (उड़ीसा) में आयोजित की गयी। इसमें छत्तीसगढ़ सहित उड़ीसा, झारखण्ड, बिहार और पश्चिम बंगाल राज्यों ने भाग लिया। कार्यशाला में भारत सरकार ग्रामीण विकास मंत्रालय द्वारा अंतरराज्यीय कार्यशाला में सर्वोत्तम प्रथाओं पर प्रस्तुतिकरण दिया गया।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

इसकी जानकारी पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव श्री आर.पी.मण्डल को मंत्रालय में रूर्बन मिशन के संचालक दीपक सोनी ने दी। इस अवसर पर मिशन संचालक स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) श्री भोस्कर विलास संदीपन भी उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्रीय रूर्बन मिशन की शुरूआत 21 फरवरी 2016 को राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ विकासखण्ड के कुर्रूभाट गांव में की थी।

कार्यशाला में छत्तीसगढ़ द्वारा रूर्बन मिशन पर सर्वोत्तम प्रस्तुतिकरण के जरिये बताया गया कि छत्तीसगढ़ सभी सूचकांकों में अग्रणी रहा। इस जानकारी पर कार्यशाला में भाग लेने वाले सभी राज्यों ने इसकी प्रशंसा की। छत्तीसगढ़ को बेहतर प्रदर्शन के लिए मुख्य परियोजना प्रबंधक, राष्ट्रीय परियोजना प्रबंधन इकाई, ग्रामीण विकास मंत्रालय भारत सरकार विनीता हरिहरण एवं उड़ीसा सरकार के पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के सचिव डी.के. सिंह द्वारा ’’बेस्ट परफॉरमिंग स्टेट इन इस्टर्न रिजन अंडर एनआरयूएम’’ का पुरस्कार दिया गया।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close