Twitter पर मोदी की बादशाहत कायम, 2017 में बढ़ गए 51 पर्सेंट यूजर्स

Shri Mi
2 Min Read

cfa_index_1_jpgNarendra-Modi3नईदिल्ली।माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बादशाहत आज भी बरकरार है। एक साल पहले ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो करने वाले भारतीय बनने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी को इस साल पीएम मोदी के फॉलोअर्स में 51 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। पीएम मोदी को फॉलो करने वाले लोगों की संख्या 3 करोड़ 75 लाख हो गई है। इस साल जीएसटी, पीएम मोदी के रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’, राष्ट्रपति चुनाव, और नोटबंदी के एक साल टॉप ट्रेंडिंग टॉपिक रहे। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली ने टॉप टेन ट्विटर सेलेब्स में जगह बनाई, लेकिन इस साल अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा और संगीतकार ए आर रहमान इस लिस्ट से बाहर हो गये हैं।


             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

ट्विटर इंडिया के कंट्री डायरेक्टर तरणजीत सिंह ने कहा, ‘पीएम मोदी अभी भी नंबर वन पर बरकरार हैं, लेकिन टॉप टेन की सूची में क्रिकेट स्टार सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली का आना नोट करने वाली बात है।’फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने साल अपने फॉलोअर्स की संख्या को जोरदार तरीके से बढ़ाया और वे अक्षय कुमार से आगे निकल गये हैं।



अक्षय कुमार के फॉलोअर्स में इस साल 52 फीसदी का इजाफा हुआ है जबकि आमिर खान के फॉलोअर्स 18 फीसदी ही बढ़े हैं। इस साल सबसे ज्यादा रीट्वीट किया गया ट्वीट आपको आश्चर्यजनक लग सकता है। इस बार ये बाजी मारी है दक्षिण के अभिनेता सुरैया शिवकुमार ने। सुरैया शिवकुमार ने जब अपने तमिल फिल्म ‘थन्ना सेरेन्धा कोट्टम’ के सेकेंड लुक को ट्विटर पर जारी किया तो उनका ये ट्वीट साल 2017 का अबतक का सबसे ज्यादा रीट्वीट किया जाने वाला ट्वीट बन गया।



By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close