बीजेपी नेता सुब्रमण्यन स्वामी का दावा-अगली दिवाली राम मंदिर में मनाएंगे

Shri Mi
1 Min Read

cfa_index_1_jpg

Subramanianनईदिल्ली।भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यन स्वामी ने राम मंदिर मुद्दे पर एक बार फिर अपना मत दोहराया है। रविवार को मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा, ‘मंदिर निर्माण कार्य जल्द शुरू होगा। भगराम राम के श्रद्धालू अगले साल दिवाली मंदिर में ही बनाएंगे।’ उन्होंने आगे कहा कि राम मंदिर अक्टूबर तक तैयार हो जाएगा। ऐसा इसलिए हैं क्योंकि मंदिर निर्माण के लिए सभी जरूरी चीज उपलब्ध हैं। बस स्वामी नारायण मंदिर की तरह राम मंदिर को संग्लन करना है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

भाजपा नेता के अनुसार, मंदिर निर्माण के लिए नया कानून बनाने की आवश्यकता नहीं है। जैसा कि पूर्व की नरसिम्हा राव सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट को दिए हलफनामें में साबित हो जाता है कि विवादित स्थल पर पूर्व में मंदिर था तो जमीन हिंदू समुदाय को दी जाएगी। उन्होंने दावा किया है वहां मंदिर था ये साबित हो चुका है। इसलिए सुन्नी वक्फ बोर्ड के पास इसका खंडन करने के लिए कुछ नहीं है। उस जमीन पर हिंदुओं का बुनियादी अधिकार है। मुसलमानों का वहां कोई अधिकार नहीं। वो वहां सिर्फ संपत्ति में रूची रखते हैं और ये सामान्य है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close