अजीत जोगी बोले-बदलाव के लिए बेताब छत्तीसगढ़ की जनता,बीजेपी से जनता का भरोसा टूटा

pc_jogi_aug_11रायपुर।महान सांस्कृतिक विरासत वाले समृध्द छत्तीसगढ़ को बीते 14 साल के शासन  में भाजपा ने जमकर लूटा है और आज छत्तीसगढ़ महतारी का अंग – अंग लहूलुहान है तथा आत्मा कराह रही है अपने श्रम की सामर्थ्य से इतिहास रचने वाले धरती पुत्र दाने – दाने को मोहताज है। मीडिया से चर्चा करते हुए ये बाते जनता कांग्रेस छत्तीसगढ जे के संस्थापक अध्यक्ष अजीत जोगी ने कहीं।पार्टी द्वारा प्रस्तावित 5 चरणों की छत्तीसगढ़ बचाव महारैली सत्ता पलट यात्रा के प्रथम चरण भोरमदेव से रतनपुर की समाप्ति उपरांत आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुये उन्होने बताया कि प्रदेश के नवोदित पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ राज्य के प्रथम स्वप्न दृष्टया डॉ.खूबचंद बघेल के सपनों का छत्तीसगढ़ बनाने की जीवटता के साथ सक्रिय है जिसमें संतगुरू घासीदास बाबा के मानवता के संदेश को जन -जन तक पहुंचाने वाले सत्याग्राही नकुलदेव ढीढी और ममतामयी मिनी माता की प्रेरणा है तो गुडाधूर,  गैंद सिंह नायक तथा शहीद वीर नरायण सिंह की भांति संघर्ष का जज्बा है साथ ही ठा. प्यारे लाल सिंह,  बैरिस्टर छेदी लाल और पं. सुन्दरलाल शर्मा जैसे विद्वान मनीषियों की शसक्त वैचारिक सोंच है इन सबके साथ स्व. ताराचंद साहू के छत्तीसगढ़ियों का छत्तीसगढ़ बनाने का संकल्प है।

सत्ता पलट यात्रा संकल्पना और मुख्य उद्देश्यों की चर्चा करते हुए श्री जोगी ने बताया कि आज छत्तीसगढ़ महतारी की अस्मिता और स्वाभिमान पर खतरा मंडरा रहा है भाजपा ने अपनी कुटिल चालों से पुरखों की विरासत पर हमला किया है। और हमारी वैचारिक व सांस्कृतिक धरोहर पर खतरे के बादल मंडरा रहे है। प्रदेश की ढाई करोड़ जनता को इस खतरे से आगाह करते हुये सुकमा से सरगुजा तक और रायगढ़ से राजनांदगांव लोलो का एक अभियान हमारी यह सत्ता पलट यात्रा है।

भाजपा की नीति समाज में विखंडन करने की रही है और हम छत्तीसगढ़ महतारी की अस्मिता के लिये लोगो को जोड़ने के काम में लगे है। जोगी ने बताया कि यात्रा के प्रथम चरण भोरमदेव से रतनपुर तक  का अनुभव यह बताता है कि प्रदेश की जनता बदलाव के लिये बेताव है और 2018 का इंतजार कर रही है आज गरीब का जीना मुहाल है समाज का हर हिस्सा दलित,  आदिवासी, महिला, युवा ता किसान सभी भयंकर पीड़ा और आक्रोश में है और जनता कांग्रेस को सत्ता सौपने का मन बना रहे है। भाजपा की वादा खिलाफी और गरीब की अनदेखी का रवैया प्रदेश की जनता को कतई पसंद नहीं आ रहा है।

यात्रा के प्रथम चरण में कवर्धा, पंडरिया, साजा, खैरागढ़, खुज्जी, डोंगरगांव, गुण्डरदेही, दुर्ग, अहिवारा, बेमेतरा, नवागढ़ मुंगेली, लोरमी, तखतपुर की स्वागत सभाओ में उमड़ी भीड़ और जन सैलाब यह साफ संदेश देता है कि भाजपा सरकार से नाउम्मीद जनता के लिये जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ उम्मीद की एक नई किरण बन रही है छत्तीसगढ महतारी के रथ को देखकर आम जनों में जगने वाली श्रध्दा की भावना ही छत्तीसगढ़ के बचाने की ताकत पैदा करेगी उन्होंने भरोसा जताया कि प्रदेश के सम्पूर्ण 90 विधानसभाओं तक पहुंचने वाला छत्तीसगढ़ महतारी का रथ एक नयी वैचारिक क्रांति का सृजन करेगा जो कि 2018 में सत्ता पलटने के साथ ही खुशहाल छत्तीसगढ़ का सपना पूरा करने वाली एक नयी सरकार की स्थापना का प्रमुख कारक बनेगा।

उन्होंने सत्ता पलट यात्रा के संयोजक भगत सोनी तथा सह संयोजक रवि मानव को प्रथम चरण की यात्रा सम्पन्न होने की बधाई देने के साथ ही रतनपुर से गिरौदपुरी तक चलने वाले दूसरे चरण के लिये शुभकामनायें दी।जोगी ने इस बात पर गहरी चिंता जतायी कि राष्ट्रिय दलों ने छत्तीसगढ़ की सम्पदा से खुली लूट का ही रास्ता अपनाया है जिसकी वजह से हमारी अमीर धरती के लोग गरीब हो गये है हमें इस विषमता की खाई को पाटकर समता मलक समाज बनाना है यही एक क्षेत्रीय दल के रूप में हमारी भूमिका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *