बलौदा थाना के पास का बेजा कब्जा एक हफ्ते में होगा खाली, प्रभारी मंत्री चँद्राकर ने दी सख्त हिदायत

Chief Editor
3 Min Read

ajay jnjgजांजगीर-चांपा।  पंचायत एवं ग्रामीण विकास, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री तथा जिले के प्रभारी  अजय चन्द्राकर ने जनसंपर्क कार्यक्रम के तहत सोमवार को  अकलतरा और पामगढ़ की जनता से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी। उन्होंने दोनों जगह अधिकारियों की बैठक लेकर विकास कार्यो की समीक्षा भी की। श्री चन्द्राकर ने अकलतरा स्थित मिनीमाता मंगल भवन में लोगों से मुलाकात करते हुए उनसे समस्या, शिकायत और मांग संबंधी आवेदन प्राप्त किये। श्री चन्द्राकर ने अधिकारियों से कहा कि जिन आवेदनों में कार्रवाई की आवश्यकता है उन्हें समय-सीमा निर्धारित कर निराकृत किया जाए।
श्री चन्द्राकर के साथ लोकसभा सांसद श्रीमती कमला देवी पाटले, पूर्व मंत्री  मेघाराम साहू, पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष  नारायण चंदेल, कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन, पुलिस अधीक्षक  अजय यादव, जिला पंचायत सीईओ अजीत वसंत, वन मण्डलाधिकारी श्रीमती सतोविशा समाजदार और अन्य अधिकारी उपस्थित थे। पामगढ़ के जनसंपर्क कार्यक्रम में संसदीय सचिव  अंबेश जांगड़े उपस्थित थे। इसी तरह अकलतरा में नगर पालिका परिषद अकलतरा के उपाध्यक्ष मोहम्मद इमरान भी मौजूद थे।
श्री चन्द्राकर ने बलौदा थाना चौक के पास शासकीय भूमि में अतिक्रमण के मामले में एक सप्ताह के अंदर कार्रवाई कर उस जगह को अतिक्रमण मुक्त करने के निर्देश एसडीएम  अजय उरांव को दिये हैं। अतिक्रमण के अन्य आवेदनों पर भी उन्होंने त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिये हैं। एक आवेदन पर सुनवाई करते हुए उन्होंने सीएमओ को अकलतरा ओव्हर ब्रिज में खराब हो चुके स्ट्रीट लाईट की जगह तत्काल नये लाईट लगाने के निर्देश दिये हैं। एक आवेदक की मांग पर वार्ड 18 में सामुदायिक भवन निर्माण के लिए उन्होने अकलतरा सीएमओ से चर्चा की।
सीएमओ ने बताया कि वार्ड 18 में सामुदायिक भवन के लिए तकनीकी स्वीकृति मिल चुकी है तथा सामान्य सभा में प्रशाासनिक स्वीकृति के पश्चात निविदा आमंत्रित किया जाएगा। पकरिया, झूलन के रामेश्वर सिंह सर्वा के ईलाज के लिए श्री चन्द्राकर ने नियमानुसार संजीवनी कोष के तहत प्रकरण बनाने के निर्देश मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को दिये हैं। श्री चंन्द्राकर ने लोगों से प्राप्त शिकायत के कई आवेदनों की सत्यता की जांच के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया है। अकलतरा मंगल भवन में श्री चन्द्राकर ने करीब एक करोड़ 93 लाख के 20 विकास कार्यो का लोकार्पण किया। इनमें 7 आंगनबाड़ी भवन निर्माण, 8 व्यवसायिक परिसर निर्माण, एक-एक पंचायत भवन, सामुदायिक भवन एवं अहाता निर्माण तथा बीएमएफसी भवन निर्माण और दो पशु औषधालय निर्माण कार्य शामिल हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now
close