राहुल गांधी गुजरात चुनाव के बाद ही बन पाएंगे कांग्रेस अध्‍यक्ष,पार्टी ने प्रस्‍ताव पास किया

Shri Mi
2 Min Read

rahul-gandhi-angry-620x400नईदिल्ली।राहुल गांधी को कांग्रेस अध्‍यक्ष बनाने का प्रस्‍ताव सोमवार को पार्टी की केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक में पास हो गया। वर्तमान अध्‍यक्ष सोनिया गांधी के नई दिल्‍ली के 10, जनपथ स्‍थ‍ित आवास पर हुई बैठक में यह प्रस्‍ताव पेश किया गया। पार्टी सूत्रों ने बताया कि चुनाव प्रक्रिया एक दिसंबर को अधिसूचना जारी होने के साथ शुरु होगी।सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हुई बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित दल के सभी महत्वपूर्ण नेता और महासचिवों ने हिस्सा लिया। मिली जानकारी के अनुसार, कांग्रेस अध्‍यक्ष पद के चुनाव की नोटिफिकेशन 1 दिसंबर को जारी की जाएगी। नामांकन 4 दिसंबर को होगा व अध्‍यक्ष पद के लिए मतदान 16 दिसंबर को होगा।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

मतों की गणना 19 दिसंबर को होगी और उसी दिन राहुल गांधी के शपथ-ग्रहण की तारीख सामने आ सकती है। कांग्रेस के अनुसार, अगर राहुल के अलावा कोई और प्रत्‍याशी नहीं खड़ा होता है तो स्‍क्रूटनी के आखिरी दिन उनकी उम्‍मीदवारी की घोषणा की जाएगी।

पार्टी के पास 31 दिसंबर तक संगठनात्मक चुनाव की प्रक्रिया पूरी करने और चुनाव आयोग को इस संबंध में रपट पेश करने का समय है। कांग्रेस ने इससे पहले अक्टूबर के अंत तक संगठनात्मक चुनाव प्रक्रिया पूरी करने की समयसीमा तय की थी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close