किताबी ज्ञान से अलग,व्यावहारिक होगा मुख्यमंत्री सुशासन फ़ेलोज का अनुभव:अमन सिंह ने दिया मार्गदर्शन

cm_programme_aman_singhरायपुर।मुख्यमंत्री सुशासन फेलोशिप कार्यक्रम के तहत चयनित अभ्यर्थियों को गुरुवार को  मंत्रालय में मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव अमन कुमार सिंह ने मार्गदर्शन दिया। उन्होंने चयनित अभ्यर्थियों को बधाई और शुभकामनाएं दी।प्रमुख सचिव ने  उनसे कहा कि आपका चयन दो वर्ष के अनुबंध पर किया गया है और आपसे शासन को काफी अपेक्षाए हैं।प्रमुख सचिव ने उम्मीद जताई कि चयनित अभ्यर्थी राज्य शासन की अपेक्षाओं में खरे उतरेंगे। उन्होंने कहा कि चयनित फेलोज को राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में काम करते समय किताबी ज्ञान से परे जो व्यावहारिक अनुभव होगा, वह काफी महत्वपूर्ण होगा।

                                                       यह कार्यक्रम देश के किसी भी राज्य की तुलना में अलग तरह का है। सभी चयनित फेलोज काफी उच्च योग्यता वाले हैं और वे कार्पोरेट क्षेत्र में भी काम करने का काफी अनुभव रखते हैं।बता दे कि मुख्यमंत्री सुशासन फेलोशिप कार्यक्रम के तहत चयनित 42 अभ्यर्थियों का प्रशिक्षण कार्यक्रम यहां छत्तीसगढ़ प्रशासन अकादमी (निमोरा) में कल 15 नवम्बर से शुरू हो गया है। छत्तीसगढ़ इन्फोटेक एवं बायोटेक प्रमोशन सोसायटी (चिप्स) द्वारा ऑनलाइन परीक्षा, केस स्टडी और इंटरव्यू के जरिए पेशेवरों का चयन किया गया।

                                                   कार्यक्रम के तहत 42 पदों के लिए 4628 आवेदन प्राप्त हुए थे, जिनमें आईआईएम, आईआईटी, आईएसबी जैसी प्रतिष्ठित उच्च शिक्षा संस्थाओं सहित हार्वर्ड बिजनेस स्कूल, लंदन स्कूल ऑफ बिजनेस, न्यू साउथ वेल्स विश्वविद्यालय, आक्सफोर्ड विश्वविद्यालय सहित अन्य विश्वविद्यालयों से शिक्षा प्राप्त लोगों ने भी आवेदन किया था। इन आवेदकों के पास कई प्रतिष्ठित बहुराष्ट्रीय कम्पनियों में काम करने का अनुभव है। मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव अमन कुमार सिंह के साथ बैठक में सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के सचिव संजय शुक्ला और चिप्स के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एलेक्सपाल मेनन भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *