प्रदूषण का असर:अब अप्रैल से ही मिलेगा BS-VI ईंधन

Shri Mi
1 Min Read

Petrol-Price-fallsनईदिल्ली।बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। अब बीएस-VI ईंधन दिल्ली एनसीआर में अप्रैल 2018 से ही मिलेगा। पहले इसे अप्रैल 2020 से बेचने की योजना थी।भारत सरकार ने बीएस- IV से सीधे बीएस-VI स्तर वाले पेट्रोल और डीज़ल को उपलब्ध कराने का फैसला लिया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                     पेट्रोलियम मंत्रालय की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि देश के दूसरे हिस्सों में पहले तय किये गए समय के अनुसार ही बीएस-VI स्तर वाले पेट्रोल और डीज़ल को उपलब्ध कराया जाएगा।साथ ही यह भी कहा है कि राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाके में प्रदूषण को देखते हुए सरकार ने यहां पहले उपलब्ध कराने का फैसला लिया है।

                    बयान में कहा गया है, ‘ दिल्ली और आस-पास के इलाके में प्रदूषण के स्तर को देखते हुए पेट्रोलियम मंत्रालय ने तेल कंपनियों से बातचीत कर बीएस-VI स्तर वाले ईंधन 1 अप्रैल, 2020 की जगह अब 1 अप्रैल, 2018 से ही उपलब्ध कराने का फैसला लिया है।’इस संबंध में रिटेलर्स को भी ज़रूरी दिशा निर्देश दिये गए हैं।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close