अंतागढ़ उप-चुनावःकांग्रेस नेता की हाईकोर्ट में याचिका…कहा पुड़ो ने किया सरेंडर..मुझे बनाया जाए पक्षकार

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

high_court_visualबिलासपुर—अंतागढ़ उपचुनाव के खिलाफ हाईकोर्ट में धमतरी के कांग्रेस नेता ने याचिका दायर कर पक्षकार बनाए जाने को कहा है। पंकज महावर ने बताया है कि रूपधर पुड़ो जीतने के लिए याचिका दायर नहीं किया है। उसने सरेंडर कर दिया है। इसलिए अंतागढ़ मामले की सुनवाई में उसे पार्टी बनाया जाएगा। याचिकाकर्ता पंकज महावर ने हरियाणा हाईकोर्ट का उदाहरण देते हुए कहा है कि भजनलाल के खिलाफ एक अन्जान मतदाता को कोर्ट ने पक्षकार बनाया गया था।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                  हाईकोर्ट में आज धमतरी के कांग्रेस नेता पंकज महावर ने याचिका दायर कर अंतागढ़ उपचुनाव की सुनवाई में पक्षकार बनाए जाने को कहा है। पंकज ने याचिका में बताया कि हाईकोर्ट ने कई बार याचिकाकर्ता रूपधर पुड़ो को पेशी पर बुलाया। बावजूद इसके रूपधर एक बार भी मूल दस्तावेज और गवाह के साथ कोर्ट में पेश नहीं हुआ। दरअसल अंतागढ़ उपचुनाव का याचिकाकर्ता रूपधर पुणो सरेंडर कर चुका है। याचिका जीतने के लिए लगाया ही नहीं था।

                              पंकज ने बताया है कि इसी तरह का एक मामला बहुत पहले हरियाणा हाईकोर्ट में भी आया था। हाईकोर्ट में भजनलाल के खिलाफ याचिकाकर्ता ने शिकायत को वापस ले लिया था। भजनलाल के खिलाफ एक मतदाता ने याचिका दायर कर पक्षकार बनाए जाने की मांग की थी। हाईकोर्ट ने याचिका को स्वीकार भी किया था। इसलिए अंतागढ़ उपचुनाव में भी उसे पक्षकार बनाया जाए।

        मालूम हो कि अंतागढ़ उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी मंतूराम पवार ने अंतिम समय में नाम वापस ले लिया था। चुनाव में भाजपा प्रत्याशी की जीत हुई थी।

close