सिंचाई विभाग में अब ठेकेदार एक कम्प्यूटर से डाल सकेंगे सिर्फ एक टेंडर

Shri Mi
2 Min Read

mantralay_nightरायपुर।जल संसाधन विभाग ने अपने विभिन्न निर्माण कार्यों के लिए एक ही कम्प्यूटर से कई निविदाकारों द्वारा टेंडर दाखिल करने पर प्रतिबंध लगा दिया है। विभाग के प्रमुख अभियंता ने निविदाकारों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि एक ही निविदा के लिए अनेक निविदाकर्ताओं द्वारा एक ही कम्प्यूटर का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। निविदाकारों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं कि उनके द्वारा किसी एक निविदा विशेष के लिए अपना निविदा प्रस्ताव जिस निजी अथवा अन्य कम्प्यूटर के जरिये ऑन लाइन प्रस्तुत किया जा रहा है, उस कम्प्यूटर का इस्तेमाल उनके अलावा किसी अन्य निविदाकार द्वारा उसी निविदा के लिए ना किया जाए।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                      प्रमुख अभियंता ने बताया कि निविदाकारों को यह भी सुनिश्चित करना होगा कि यदि वे बाजार के किसी सायबर कैफे के माध्यम से भी निविदा प्रस्तुत कर रहे हैं तो सायबर कैफे के उस कम्प्यूटर का इस्तेमाल उसके पूर्व के किसी अन्य निविदाकार द्वारा नहीं किया जाना चाहिए। प्रमुख अभियंता ने बताया कि इन निर्देशों की अवहेलना करने वाले निविदाकारों के निविदा प्रस्तावों को अमान्य कर दिया जाएगा और उनके खिलाफ छत्तीसगढ़ शासन के लोक निर्माण विभाग के 29 अक्टूबर 2014 के प्रावधानों के अनुसार उचित कार्रवाई की जाएगी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close