दयालबंद शाखा को पीएनबी एटीम सम्मान…बीमार खाताधारको के घर गया बैंक…ललित ने जताई खुशी

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

IMG-20171031-WA0029 बिलासपुर— परम्पराओं से हटकर और जनसेवा को लेकर पंजाब नैशनल बैंक का अंदाज जुदा है। जनता की सेवा में पंजाब नेशनल बैंक ने हमेशा नयी सोच के साथ काम कर रहा है। बैंक के जो ग्राहक किन्ही कारणों से बैंक तक पहुचने में असमर्थ है। खबर मिलते ही पीएनबी ग्राहकों की सेवा में घर पहुंच रहा है। टिकरापारा में पीएनबी की घर पहुंच ग्राहक सेवा का एक ऐसा ही मामला सामने आया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                              पीएनबी दयालबंद वरिष्ठ प्रबंधक ललित अग्रवाल ने बताया कि हम लोगों का काम जन सेवा है। नैतिक जिम्मेदारी है कि यदि हमारा ग्राहक किन्ही कारणों से बैंक तक पहुंचने में असमर्थ है तो हमारी जिम्मेदारी बनती है कि ग्राहक की सेवा यथासम्भव घर पहुंचकर करें।

             ललित अग्रवाल ने बताया कि टिकरापारा के पार्षद उदय मजुमदार ने बताया कि नैन्सी डेविड और पुनिया बाई केवट का अकाउन्ट पीएनबी दयालबन्द में है। दोनों को रूपयों की जरूरत है। लेकिन अधिक उम्र स्वास्थ्य ठीक नहीं होने के कारण बैंक तक पहुंचने में असमर्थ है। खबर के बाद बैंक स्टाफ ने फैसला लिया कि दोनों को घर जाकर निराश्रित पेंशन राशि का भुगतान किया जाए।

                 बैंक स्टाफ के फैसले पर हम लोग टिकरापारा पार्षद उदय मजूमदार के बताए हितग्राही के ठिकाने पर गए। दोनों काफी कमजोर और गंभीर रूप से बीमार  नजर आयीं। नैन्सी डेविड और पुनिया बाई केवट को अाहरण पर्ची पर अंगूठा लेकर पेंशन राशि का भुगतान किया गया।

      ललित अग्रवाल ने बताया कि नैन्सी डेविड का बहू अपर्णा डेविड की उपस्थिति में आहरण पर्ची पर अंगूठा लिया गया। इसके बाद 1400 रूपयों का भुगतान किया गया। पुनिया बाई को भी सारी औपचारिकताओं के बाद 750 का नगद भुगतान किया गया है।

ललित अग्रवाल को सर्वोच्च मंडल सम्मान

IMG-20171031-WA0006पीएनबी दयालबंद एटीएम को बेहतर सेवा के लिए सम्मानित किया गया है। पीएनबी मंडल प्रमुख प्रदीप श्रीवास्तव ने दयालबंद शाखा एटीएम के बेहतर रख रखाव और अथक सेवा के लिए मंडल का सर्वोच्च सम्मान किया है। पीएनबी दयालबंद शाखा वरिष्ठ प्रबंधक ललित अग्रवाल ने सम्मान की असली वजह स्टाफ के संयुक्त प्रयास को बताया है।

                     पीएनबी मंडल प्रमुख प्रदीप श्रीवास्तव ने बताया कि दयालबंद शाखा एटीएम ने निर्वाध रूप से बिना किसी गड़बड़ी के एटीएम का बेहतर संचालन किया है। ग्राहकों को कभी एटीएम से निराश होकर नहीं जाना पड़ा है। पीएनबी मंडल को दयालबंद शाखा एटीएम सेवाओं को लेकर हमेशा सकारात्मक फीड बैक मिला। इसलिए मंडल ने दयालबंद ब्रांच को मंडल का सर्वोच्च सम्मान देने का फैसला किया ।

                      प्रदीप श्रीवास्तव ने बताया कि बेहतर प्रबंधन के लिए दयालबंद का स्टाफ बधाई का हकदार है। इसमें वरिष्ठ शाखा प्रबंधक ललित अग्रवाल की भूमिका महत्वपूर्ण है। सम्मान लेने के बाद ललित अग्रवाल ने बताया कि सम्मान का श्रेय शाखा के जिम्मेदार कर्मचारी एलेक्स तिग्गा, एच एल देवांगन, डी के श्रीवास्तव,  विभा सिंकु समेत अन्य साथियों को  देना चाहूंगा। क्योंकि साथियों ने विमुद्रीकरण के कठिन दौर में भी ग्राहकों को बेहतर सेवा देकर बैंक का मान बढ़ाया है। अग्रवाल ने बताया कि सेवा भाव की परम्परा को निरतंर आगे बढ़ाया जाएगा।

 

Share This Article
close