रेल गाड़ियों मे अपराध रोकने पड़ोसी राज्यो के साथ मिलकर नज़र रखेगी छत्तीसगढ़ पुलिस

Shri Mi
2 Min Read

meeting_langkumer_grp_index_octरायपुर।अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (रेल्वे) टी.जे. लांगकुमेर की अध्यक्षता में सोमवार को पुलिस मुख्यालय,नया रायपुर में छत्तीसगढ से लगे पड़ोसी राज्यों महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और झारखण्ड के शासकीय रेल पुलिस अधिकारियों की समन्वय बैठक आयोजित की गई। बैठक में लांगकुमेर ने रेल सम्पत्तियों की सुरक्षा और रेलों में होने वाले अपराधों को रोकने तथा अपराधियों की जानकारी सीमावर्ती राज्यों की पुलिस से साझा करने के निर्देश दिए, ताकि अपराधियों की पहचान और उन्हें पकड़ने में आसान हो। उन्होंने रेलगाड़ी के माध्यम से मानव तस्करी की घटनाओं की रोकथाम के लिए कार्ययोजना तैयार करने, गुमशुदा बच्चों की जानकारी, अवैध हथियारों, अवैध शराब तथा नशीली वस्तुओं के परिवहन की रोकथाम का विशेष प्रयास करने के साथ ही अन्तर्राज्यीय नक्सली गतिविधियों की जानकारी का आदान-प्रदान करने के निर्देश दिये।



Join Our WhatsApp Group Join Now

लांगकुमेर ने बैठक में उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिया कि ट्रेनों में सुरक्षा जॉंच के दौरान इस बात पर विशेष ध्यान दिया जाए कि रेल यात्रियों, महिलाओं तथा बच्चों को किसी प्रकार की असुविधा नही होनी चाहिए। उन्होंने रेल्वे के वरिष्ठ अधिकारियों तथा रेल्वे सुरक्षा बल के साथ भी समन्वय के साथ कार्य करने और रेल मार्गों पर सीमावर्ती राज्यों के रेल पुलिस थाना अधिकारियों की बैठक हर महीने कराये जाने के भी निर्देश दिये।

                                         बैठक में रायपुर रेल्वे पुलिस अधीक्षक पारूल माथुर, सहायक पुलिस महानिरीक्षक गिरजा शंकर जायसवाल, नागपुर रेल्वे पुलिस अधीक्षक प्रमोद गावड़े, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (रेल्वे) भोपाल धर्मेन्द्र सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (रेल्वे) जबलपुर श्रीमती पटेल और जमशेदपुर, झारखण्ड के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (रेल्व)े केरकेट्टा सहित पुलिस मुख्यालय के अधिकारी उपस्थित थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close