जोगी ने लिखा सीएम को पत्र,अंतागढ़ सीडी की भी हो सीबीआई जांच

Shri Mi
4 Min Read

jogi_fileरायपुर।जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के सुप्रीमो अजीत जोगी ने राज्य सरकार से अंतागढ़ प्रकरण की तथाकथित सीडी की सीबीआई जांच करवाए जाने की मांग करी है। इस विषय पर जोगी ने मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह को एक पत्र लिखा है। अपने पत्र में जोगी ने मुख्यमंत्री को स्मरण दिलाया है कि गत दिनों एक आपत्तिजनक सीडी सार्वजनिक हुई थी जिसमें तथाकथित रूप से राज्य के मंत्री के शामिल होने का आरोप था। मामले की गंभीरता को देखते हुए और जनता के समक्ष सच्चाई लाने के लिए मुख्यमंत्री ने इस सीडी की सत्यता जांचने के लिए सीबीआई जांच करवाए जाने की अनुशंसा बहुत ही तत्परता से केंद्र को भेज दी है। अपने पत्र में जोगी ने मुख्यमंत्री के इस कदम का स्वागत करते हुए ऐसी ही तत्परता जनहित से जुड़े एक अन्य विषय पर भी दिखाने का उनसे अनुरोध किया है। 

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                  अपने पत्र में जोगी ने आगे अंतागढ़ के प्रकरण का जिक्र करते हुए लिखा है कि वर्ष २०१५ के अंत में अंतागढ़ उपचुनाव के सम्बन्ध में भी एक सीडी सार्वजनिक हुई थी जिसमें उन पर और उनके परिवार पर तथाकथित रूप से इस उपचुनाव को प्रभावित करने के तथ्यहीन और झूठे आरोप लगाए गए थे। अंतागढ़ की फर्जी सीडी जारी होने के तत्काल बाद उन्होंने सीबीआई जांच और न्यायिक जांच की मांग की थी। चूँकि सीडी पूरी तरह से फ़र्ज़ी थी और उनकी राजनितिक हत्या का एक षड्यंत्रपूर्ण प्रयास था, वे अनेकों बार मुख्यमंत्री से अंतागढ़ प्रकरण की इस फर्जी सीडी की सत्यता जांचने सीबीआई जांच कराने की मांग करते  रहे हैं । विधायक अमित जोगी ने तो सीबीआई जांच करवाए जाने का प्रस्ताव छत्तीसगढ़ विधानसभा में भी रखा था।

                                    पत्र में अजीत जोगी ने अंतागढ़ प्रकरण की फर्जी सीडी की सीबीआई जांच की अपनी मांग को इसलिए तार्किक और आवश्यक बताया है क्योंकि गत दिनों जारी हुई अश्लील सीडी में जिन लोगों के नाम सामने आये हैं उनके नाम अंतागढ़ प्रकरण की भी इस फ़र्ज़ी सीडी में शामिल थे। जोगी ने लिखा है कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि जब सरकार के मंत्री की तथाकथित सीडी आयी तो सरकार ने तत्काल सीबीआई जांच करवाने का निर्णय ले लिया जबकि अंतागढ़ प्रकरण की सीडी की सीबीआई जांच करवाए जाने की मांग अभी तक स्वीकार नहीं की गयी है। ऐसा प्रतीत होता है मानो सरकार और विपक्ष दोनों ही नहीं चाहते कि अंतागढ़ प्रकरण की फ़र्ज़ी सीडी का सच जनता के सामने आये और षड्यंत्रकारी पकडे जाएँ। 

                                   पत्र के अंत में जोगी ने मुख्यमंत्री से एक बार पुनः अनुरोध किया है कि छत्तीसगढ़ की जनता के समक्ष अंतागढ़ प्रकरण का सच सामने लाने के लिए मुख्यमंत्री अंतागढ़ टेपकांड की सीबीआई जांच की अनुशंसा अतिशीघ्र केंद्र सरकार से करें। छत्तीसगढ़ की जनता यह अपेक्षा करती है कि सीबीआई, अंतागढ़ की सीडी की  समयबद्ध और गहन जांच करे ताकि दिल्ली में फर्जी सीडी बनाने वाले तथाकथित गिरोह और उसके सरगना का चेहरा जनता के समक्ष उजागर हो।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close