जल्द शुरू होगा डी.के.एस. सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल:स्वास्थ्य मंत्री ने दिए रेनोवेशन में तेजी लाने के दिए निर्देश

Shri Mi
3 Min Read

5125668EAC60B7C72A8BC46C8C9989F1रायपुर।स्वास्थ्य मंत्री अजय चन्द्राकर ने स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक लेकर डी.के.एस. सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल के प्रगति की समीक्षा की। समीक्षा बैठक में चन्द्राकर ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाएं जन स्वास्थ्य से जुड़ी हुई सेवाएं है। राज्य सरकार मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व में प्रदेश के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिले इसके लिए बेहतर प्रयास कर रही है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                           उन्हांेने कहा कि डी.के.एस.अस्पताल प्रदेश में शासकीय सेक्टर में पहला सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल होगा और जल्द ही सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल धरातल पर दिखने लगेगा। चन्द्राकर ने सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल को जल्द शुरू करने लिए अधिकारियों की जिम्मेदारी तय करते हुए निर्धारित समय-सीमा में उपकरणों की खरीदी सहित मानव संसाधान की व्यवस्था और अस्पताल रेनोवेशन कार्य तेजी से करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

                    बैठक में अधिकारियों ने बताया कि सुपर-स्पेशिलिटी अस्पताल के रेनोवेशन और उपकरण खरीदी के लिए सत्रह करोड़ 41 लाख रूपए की आवश्यकता है। साढ़े दस करोड़ रूपए उनके पास उपलब्ध है। चन्द्राकर ने कहा कि जनहित से जुड़ी सेवाओं के लिए सरकार के पास पैसे की कोई  कमी नहीं है। उन्होंने अस्पताल को प्राइवेट सेक्टर के अस्पतालों से भी बेहतर बनाने पर जोर दिया। उन्हांेने कहा अस्पताल में मरीजों के इलाज के लिए सभी आवश्यक चिकित्सा सुविधा उपलब्ध होनी चाहिए।

                    स्वास्थ्य मंत्री ने सुपर-स्पेशिलिटी अस्पताल के बेहतर संचालन के लिए अलग से बजट प्रावधान पर बल दिया। सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल को शुरू करने लिए संबंधित सभी विभागों के अधिकारी प्राथमिकता और समन्वय के साथ कार्य करें। यदि अस्पताल रेनोवेशन कार्य में कोई समस्या आ रही हो तो अधिकारी आपस में विचार-विमर्श कर शीघ्र समस्या का निराकरण करे। श्री चन्द्राकर ने प्रदेश के स्वास्थ्य केन्द्रो सहित राजधानी के  जिला अस्पतालों, उपस्थ्य केन्द्रों और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में स्वास्थ्य व्यवस्था सुदृढ़ करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

                 उन्होंने डॉ. भीमराव अम्बेडकर चिकित्सालय में पार्किग व्यवस्था सुव्यस्थित करने तथा अवैध रूप से संचालित पान-ठेलों, गुमटियों पर भी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। बैठक में स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव सुब्रत साहू, सविव अनिल साहू, स्वास्थ विभाग के आयुक्त आर. प्रसन्ना, कलेक्टर रायपुर ओ.पी. चौधरी, रायपुर के नगर निगम आयुक्त रजत बंसल, संचालक चिकित्सा शिक्षा डॉ. ए.के. चन्द्राकर, छत्तीसगढ़ मेडिकल कॉर्पोरेशन कंपनी (सीजीएमएससी) के प्रबंध संचालक वी. रामाराव, डॉ. भीमराव अम्बेडकर अस्पताल के अधीक्षक डॉ. विवेक चौधरी और र्पंिडत जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय की अधिष्ठाता (डीन) डॉ. श्रीमती आभा सिंह सहित संबंधित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close