अतिशेष शिक्षाकर्मियों का समायोजन पदोन्नति के बाद हो,जिपं CEO से संघ की मांग

Shri Mi
2 Min Read

shikshak_oct_14बिलासपुर।पंचायत नगरीय निकाय सहायक शिक्षक कल्याण संघ के जिला बिलासपुर जिलाध्यक्ष अखिलेश शर्मा की अगुवाई मे बिलासपुर जिले के कईन जनपद पंचायतो मे चल रहे सहायक शिक्षक पंचायत के अतिशेष समायोजन को मध्यावधि मे निरस्त करने और पदोन्नति के बाद अतिशेष करने के संबंध मे जिला पंचायत सीईओ फरिहा आलम सिद्दीकी से मुलाकात कर उन्हे इन सभी मुददो से अवगत कराया गया और उचित कार्यवाही करने मांग की गई।संघ की मांगो मे मुख्य मांगे थी कि बिलासपुर जिले के कई माध्यमिक शालाओं मे पिछले कुछ साल से शिक्षक पंचायत के बहुत से पद खाली है।जिसके कारण स्नातक और 7 साल पूर्ण योग्य सहायक शिक्षक पंचायत की संख्या पर्याप्त है जिन्हे उनके विषय के अनुसार शिक्षक पंचायत के पद में पदोन्नति दी जाए।बी.लिब. योग्यता धारी सहायक शिक्षक पंचायत को हाइयर सेकेन्डरी स्कूल मे लाइब्ररेरियन के रूप मे शिक्षक पंचायत पद पर पदोन्नत किया जाए।
खबरे और भी-
शिक्षाकर्मियों के मुद्दे पर दो दिन बाद शासन स्तर पर बैठक,चंद्राकर बोले-मांगो को लेकर सरकार गंभीर
इस रूट पर सप्ताह में तीन दिन चलने वाली विशेष राजधानी शुरु,मिलेगी ये सुविधा

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                             बहुत से सहायक शिक्षक पंचायत योग्यता रखते हुए भी एक ही पद पर 12 से 15 सालो से पदांकित है जिन्हे वरिष्ठता क्रम मे पहले रखकर तत्काल शिक्षक पंचायत के पद मे पदोन्नति दी जाए। सहायक शिक्षक पंचायत के अतिशेष समायोजन की प्रक्रिया मे रोक लगाकर पहले पदोन्नति दिया जाए ताकि उचित रूप से शिक्षकों की व्यवस्था हो सके।इस पर सीईओ  ने उच्च अधिकारियो से चर्चा कर निर्णय लेने और कहीं पर भी गलत तरीके से कोई काम नही होगा ऐसा कहकर,सहमति जताते हुये संघ की मांगो पर कार्यवाही करने का आश्वासन दिया।
डाउनलोड करें CGWALL News App और रहें हर खबर से अपडेट
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cgwall

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close