वोटर लिस्ट मे जुड़ेंगे नाम,23 अक्टूबर को होगा प्रारंभिक प्रकाशन

Shri Mi
2 Min Read

rajnitik_dalon_ki_baithak_indexरायपुर।छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू की अध्यक्षता में शुक्रवार को कार्यालय के सभाकक्ष में राजनीतिक दलों एवं गैर मान्यता प्राप्त छत्तीसगढ़ के पंजीकृत राजनीतिक दलों की बैठक हुई।बैठक में भारत निर्वाचन आयोग नई दिल्ली के निर्देश के अनुसार प्रदेश में किए जा रहे फोटोयुक्त निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण (अर्हता तिथि एक जनवरी 2018), ई-आरओनेट एवं मतदान केन्द्रों के युक्तियुक्तकरण के संबंध में चर्चा हुई। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री साहू ने फोटोयुक्त निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के संबंध में बताया कि मतदाता सूची का प्रारंभिक प्रकाशन 23 अक्टूबर को किया जाएगा।इसके बाद एक माह अर्थात 23 अक्टूबर से 22 नवम्बर तक दावे-आपत्ति दर्ज करने का समय रहेगा। ग्राम सभाओं /स्थानीय निकायों एवं रेसीडेन्स वेलफेयर सोसायटी आदि की बैठकों में फोटो निर्वाचक नामावलियों के संबंधित भाग/अंश को पढ़ने एवं नामों के सत्यापन के लिए 29 अक्टूबर की तिथि निर्धारित की गई।
खबरे और भी – कलेक्टर कान्फ्रेंस की तैयारी:कमिश्नर बूका मे लेंगे आला अफ़सरों की मीटिंग

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                                            राजनीतिक दलों द्वारा नियुक्त बी.एल.ए. के साथ दावे एवं आपत्ति प्राप्त करने के लिए विशेष अभियान 05 नवम्बर 2017 को चलाया जाएगा। दावे-आपत्तियों का निराकरण 12 दिसंबर 2017 तक किया जाएगा। डाटा बेस में अपडेशन, फोटो मार्जिंग, कन्ट्रोल टेबल का अपडेशन एवं पूरक सूची की तैयारी व मुद्रण 30 दिसंबर 2017 तक करने का कार्यक्रम बनाया गया है। मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन 10 जनवरी 2018 को किया जाएगा। बैठक में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने फोटोयुक्त निर्वाचक नामावलियों के विशेष पुनरीक्षण, अर्हता तिथि एक जनवरी 2018 के संबंध में अनेक सुझाव दिए। बैठक में उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुश्री जयश्री जैन, संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (स्वीप) श्री के.आर.आर. सिंह उपस्थित थे।

                                                               बैठक में मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के अंतर्गत कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ इण्डिया (मार्क्सवादी) के श्री एम.के. नंदे, कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इण्डिया के आर.डी.सी.पी. राव, इंडियन नेशनल कांग्रेस की डॉ. किरणमयी नायक, शिव सिंह ठाकुर,विकास उपाध्याय, भारतीय जनता पार्टी के दीपक मसके, बहुजन समाज पार्टी के रामावतार उपस्थित थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close