सीएम रमन बोले एक पुनिया से काम नहीं चलेगा,सारे कांग्रेसी बस्तर आकर देख लें कैसे होता है विकास

jagdalpur_tihar_cm_index_octजगदलपुर।बोनस तिहार में शामिल होने जगदलपुर आए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डा.. रमन सिंह ने बस्तर के किसानों को धान का बोनस बांटा। इस मौके पर उन्होने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा । उन्होने कहा कि कांग्रेसियों को सरकार से सवाल पूछने का हक नहीं है। चूंकि कांग्रेस ने पहले कभी बस्तर के विकास के लिए कुछ भी नहीं किया। डा. सिंह ने पी एल पुनिया सहित सभी कांग्रेसियो का आह्वान किया कि वे बस्तर आकर यह देखें कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार किस तरह  विकास करती है। उन्होने तेंदूपत्ता संग्रह करने वालों को भी बोनस देने और दो महीने के अँदर जगदलपुर को हवाई सेवा से जोड़ने का भी ऐलान किया।डा. रमन सिंह ने कहा कि किसानों के लिए धान का बोनस दिए जाने की घोषणा के बाद से कांग्रेसियों के चेहरे मुरझा गए हैं। उन्हे 2018 के चुनाव में हार की चिंता अभी से सताने लगी है।

                            कांग्रेसियों को प्रदेश की बीजेपी सरकार से सवाल पूछने का कोई हक नहीं है। चूंकि कांग्रेस ने कभी भी बस्तर के विकास के लिए कुछ भी नहीं किया।कांग्रेस ने सिर्फ शोषण किया है। कांग्रेस सिर्फ गरीबी हटाओँ का नारा देती रही । लेकिन गरीबी हटा नहीं सकी। उन्होने जोर देकर कहा कि एक पुनिया से काम नहीं चलेगा सारे कांग्रेसी बस्तर आकर देख सकते हैं कि प्रदेश की भाजपा सरकार किस तरह  का विकास करती है।

                              उन्होने कहा कि बस्तर और सरगुजा में 2 लाख 30 हजार से अधिक लोगों को पट्टा दिया गया है। भाजपा  सरकार गांव-गरीब-किसान की चिंता करती है।किसानों को बिना ब्याज के कर्ज दिया जा रहा है। उन्हे बिजली मुहैया कराई जा रही है और सोलर पंप दिए जा रहे हैं।उन्होने कहा कि अक्टूबर र2018 तक बस्तर का कोई भी घर ऐसा नहीं बचेगा , जहाँ पर बिजली ना पहुची हो। यहां एक-एक जिले को फोन कनेक्टिविटी मिल रही है। साथ ही रेल कनेक्टिविटी के लिए भी काम शुरू हो गया है। बस्तर के लोगों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कृषि, मछली पालन और पशुपालन के लिए सार्थक योजनाएँ चलाई जा रही हैं।

                             डा. रमन सिंह ने बताया कि बोनस तिहार के बाद तेंदूपत्ता संग्रह करने वाले मजदूरों को भी बोनस का वितरण किया जाएगा।उन्हे 270 करोड़ का बोनस बांटा जाएगा।साथ ही दो महीने के भीतर जगदलपुर को हवाई सेवा से जोड़ दिया जाएघा। उन्होने किसानों -महिलाओँ और युवाओँ की बेहतरी के लिए सरकार की ओर से चलाई जा रही योजनाओँ के बारे विस्तार से बताया। साथ ही छत्तीसगढ़ निर्माण के साथ इस भूभाग के विकास की नींव रखने के लिए पूर्व प्रधानमत्री अटल बिहारी बाजपेयी को याद किया। और कहा कि मौजूदा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बस्तर- छत्तीसगढ़ के विकास के लिए प्रयासरत हैं।इस अवसर प उन्होने बोनस वितरण के साथ ही कई योजनाओँ के तहत लोगों को सुविधाएं मुहैया कराईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *