न उपकरण न स्टाफ फिर भी कर दिया अस्पताल का उद्घाटन , जोगी ने कहा शो बाजी की सरकार

Chief Editor
2 Min Read
amit_jogi360x270बिलासपुर ।  मरवाही विधायक अमित जोगी ने रमन सरकार को जुमलेबाजी और महज शो बाजी की सरकार कहा है। गत दिनों मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने बिलासपुर प्रवास के दौरान बिलासपुर से ही मरवाही विधानसभा के गौरेला विकासखंड स्थित ५० बिस्तरों के मातृ – शिशु अस्पताल (MCH) का उद्घाटन किया था। इसके बाद विधायक अमित जोगी ने मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी बिलासपुर  को पत्र लिखकर MCH अस्पताल के सेटअप व पदस्थापना के बारे में जानकारी मांगी थी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी बिलासपुर द्वारा अमित जोगी को जानकारी दी गयी है कि MCH अस्पताल में डॉक्टर, नर्स, वार्ड बॉय इत्यादि कर्मचारियों की पदस्थापना और उपकरणों का सेटअप राज्य सरकार स्तर पर लंबित है। इस पर जोगी ने कड़ी आपत्ति उठाते हुए पूछा है कि जब अस्पताल में कर्मचारियों और उपकरणों की व्यवस्था ही नहीं की गयी है तो मुख्यमंत्री ने किस आधार पर अस्पताल का उद्घाटन कर दिया ? आखिर क्यों उन्होंने गौरेला आकर अस्पताल की जमीनी हकीकत देखे बिना बिलासपुर से ही उसका उद्घाटन कर दिया ? क्या महज भवन का निर्माण हो जाने से बिना डॉक्टर, नर्स, वार्ड बॉयइत्यादि कर्मचारियों और बिना उपकरणों के अस्पताल संचालित किया जा सकता है?

सरकारी रिपोर्ट के माध्यम से प्राप्त आकड़ों के अनुसार छत्तीसगढ़ में पिछले ६ महीनों में 3184 नवजात बच्चों और 221 माताओं की मृत्यु हुई है। ऐसे में बिना मेडिकल और पैरामेडिकल कर्मचारियों की नियुक्ति किये और उपकरणों की उपलब्धता सुनिश्चित किये सिर्फ जुमलेबाजी और शो बाजी के लिए मातृ – शिशु अस्पताल का उद्घाटन करके मुख्यमंत्री द्वारा  क्षेत्र की जनता की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। अमित जोगी ने मुख्यमंत्री से इस मामले को तत्काल संज्ञान में लेकर अतिशीघ्र गौरेला के मातृ – शिशु अस्पताल में कर्मचारियों और उपकरणों की व्यवस्था किये जाने की मांग करी है।


close