दो अधीक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी,पोटाकेबिन की होगी विभागीय जाँच

Shri Mi
2 Min Read

jp_mouryaसुकमा।कुम्हाररास में स्थित शबरी ऑडिटोरियम में रविवार को कलेक्टर जय प्रकाश मौर्य के द्वारा उत्कर्ष अभियान की समीक्षा की गई।जिला प्रशासन से संचालित उत्कर्ष अभियान पोटाकेबिन, आश्रम छात्रावास की उचित संचालन के लिए निरीक्षण अभियान है जिसके तहत जिला स्तरीय अधिकारियों और मैदानी अधिकारियों द्वारा 23 सितंबर 2017 को आबंटित जिले के सभी आश्रम, पोटाकेबिनों का निरीक्षण किया था। समीक्षा में निरीक्षण के दिन सर्वाधिक बच्चे जिस पोटाकेबिन के अनुपस्थित रहे उसके लिए कलेक्टर ने विभागीय जाँच के आदेश दिए, साथ ही दो अधीक्षको को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया और एक अधीक्षक को एक माह का वेतन काटते हुए अधीक्षक पद से हटाने के निर्देश जारी किया गया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                             समीक्षा बैठक में विभिन्न बिन्दुओ पर चर्चा किया गया जिसमें बच्चों के लिए प्रशासन द्वारा बनाये अवकाश नियमो का पालन करवाने के सक्त हिदायत अधीक्षकों को दिया गया, साथ ही पालको को नियम से अवगत करवाने कहा। इस नियम का ठीक से पालन नहीं करवाने वाले बालक आश्रम मानकापाल के अधीक्षक का 15 दिन का वेतन काटने के निर्देश जारी किया गया साथ ही पालकों का सम्मेलन दिवाली त्यौहार के बाद करने के लिए कहा गया।  गोल्लापाली कन्या आश्रम के पूर्व अधीक्षिका से प्रभार लेने कहा गया अगर दो दिन में प्रभार नहीं दी तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए सहायक आयुक्त को निर्देश दिए।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close