सीएम रमन ने की चीनी पटाखों-चीनी लाइटों का इस्तेमाल नहीं करने की अपील

Shri Mi
1 Min Read

raman_bandरायपुर।मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने प्रदेशवासियों को आज मनाए गए करवाचौथ सहित आगामी धनतेरस, दीपावली, गोवर्धन पूजा, मातर त्यौहार और भाईदूज की बधाई और शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा – खेती-किसानी की संस्कृति ने हमारी ग्रामीण जिंदगी में कई रंग भरे, जिनका आनंद ही अनोखा है। इस वर्ष बोनस तिहार से गांव-गांव में दीपावली के पहले ही दीवाली शुरू हो गई है। डॉ. सिंह ने लोगों से दीपावली के मौके पर चीन के पटाखों और चीनी बिजली के सामानों का उपयोग नहीं करने की भी अपील की। उन्होंने दीपावली में गांव के बने मिट्टी के सामानों का इस्तेमाल करने का आग्रह किया।

                                     सीएम ने कहा-स्वच्छता और सेहत से ही समृद्धि टिकाऊ बनती है। मुख्यमंत्री ने लोगों से यह भी अनुरोध किया कि तीज-त्यौहारों में अपने चारों तरफ साफ-सफाई रखने और ध्वनि प्रदूषण, जल प्रदूषण और रासायनिक प्रदूषण सहित किसी भी प्रकार का प्रदूषण नहीं फैलने दिया जाए। उन्होंने कहा- प्रदेश के ऐसे गांव जो अब तक खुले में शौच मुक्त नहीं हो पाए हैं, उन्हें तेजी से ओडीएफ बनाने की जरूरत है। इसके साथ ही प्रत्येक व्यक्ति में साफ-सफाई से रहने की आदत डालना भी जरूरी है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close