सीएम के हाथों 150 दिव्यांगो को तोहफा..मुख्यमंत्री ने एसईसीएल के सेवाभाव का किया बखान

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

P Photo Tri sycle 03-10-17 oबिलासपुर—-एसईसीएल ने सीएसआर मद से साईंस काॅलेज खेल मैदान में आयोजित मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में मोटराईज्ड ट्राई साइकिल दिया है। 150 दिव्यांगों को समारोह में मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने जिलाधीश पी. दयानंद मंत्रियों और सांसदों की उपस्थिति में मोटराईज्ड ट्राई साइकिल का वितरण किया।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                    समारोह के दौरान अतिथियों ने कहा कि एसईसीएल सर्वोच्च कोयला खनन के साथ सामाजिक उत्तरदायित्व के क्षेत्र में भी अग्रणी है।दिव्यांगो को मोटराईज्ड ट्राई साइकिल का वितरण सरायहनीय प्रयास है।  जितना समाज से ग्रहण करते है उससे अधिक सेवाएं हम अपने समाज को दें। हम सबकी नैतिक जिम्मेदारी है। इस बात की खुशी है कि एसईसीएल अपनी इस जिम्मेदारियों को अच्छी तरह जानता है और निर्वहन भी करता है।

                                मालूम हो कि एसईसीएल और समाज कल्याण विभाग के संयुक्त तत्वावधान में जिले के अस्थि बाधित दिव्यांगों का 12 जुलाई, 2017 साधु हाॅल, गौरेला और 14 जुलाई, 2017 त्रिवेणी भवन, बिलासपुर में परीक्षण शिविर आयोजित की गया था। कार्यक्रम में 486 ऐसे लोगों का परीक्षण किया गया जो 80 प्रतिशत निःशक्त हैं। 30 जून को  को 100-दिव्यांगो को एसईसीएल मुख्यालय में आयोजित समारोह के दौरान कोयला सचिव सुशील कुमार और श्रीमती पूनम के मुख्य आतिथ्य में मोटराइज्ड ट्रायसाकल का वितरण किया गया।

                            ट्रायसायकल वितरण के दौरान संभागायुक्त टी.सी. महावर, कलेक्टर पी. दयानंद, एसईसीएल अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक बी. आर. रेड्डी, निदेशक (वित्त) ए.पी. पंडा, निदेशक (कार्मिक) डाॅ. आर.एस. झा, निदेशक तकनीकी (संचालन) कुलदीप प्रसाद, निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) पी.के. सिन्हा, तत्कालीन मुख्य सतर्कता अधिकारी के अलावा श्रद्वा महिला मण्डल की अध्यक्षा बी. शैलजा रेड्डी, उपाध्यक्षा गण पुष्पिता पण्डा, सुमन झा, वीणा प्रसाद और संगीता सिन्हा मौजूद थीं।

                     इसी तरह  15 सितम्बर 2017 को पेन्ड्रा में पेन्ड्रा जिले के 103 दिव्यांगों को सांसद लखनलाल साहू, निकाय मंत्री अमर अग्रवाल, कोटा विधायक रेणु जोगी के मौजूदगी में एसईसीएल ने मोटराज्ड ट्राई साइकिल का वितरण किया था। जनसम्पर्क एसईसीएल ने बताया कि अब तक कुल 353 दिव्यांगों को मोटराईज्ड ट्राई साइकिल का वितरण किया जा चुका है।

close