बहुत जल्द बस्तर जुड़ेगा घरेलू विमान सेवा से-डॉ.रमन

Shri Mi
2 Min Read

2742रायपुर।मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने रविवार को अपने निवास परिसर में बस्तर संभाग के चार जिलों-कोण्डागांव, बस्तर (जगदलपुर) कांकेर और नारायणपुर के 500 से ज्यादा पंच-सरपंचों का आत्मीय स्वागत किया। उन्होंने पंच-सरपंचों से उनके गांव, घर-परिवार, ग्रामीणों की खेती-किसानी, बच्चों की शिक्षा और गांवों में उपलब्ध अन्य बुनियादी सुविधाओं के बारे में जानकारी ली।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                      हमर छत्तीसगढ़ योजना के अंतर्गत रायपुर और नया रायपुर के भ्रमण पर आए इन पंचायत प्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा-राज्य सरकार का यह प्रयास है कि बस्तर राजस्व संभाग का मुख्यालय जगदलपुर बहुत जल्द घरेलू विमान सेवाओं से जुड़ जाएगा।अगले कुछ महीनों में रायपुर-जगदलपुर-विशाखापट्नम के लिए यह सेवा शुरू हो जाएगी। इससे बस्तरवासियों को काफी सहुलियत होगी। गंभीर बीमार मरीजों को रायपुर और विशाखापट्नम के बड़े अस्पतालों में जल्द से जल्द इलाज के लिए ले जाया जा सकेगा।

                 मुख्यमंत्री से सौजन्य मुलाकात के दौरान पंच-सरपंचों ने धान बोनस की घोषणा पर उनके प्रति आभार प्रकट किया।उन्होंने कहा कि बस्तर में शिक्षा,स्वास्थ्य,सड़क,बिजली, रेल, मोबाइल कनेक्टिविटी जैसी सुविधाएं देने के लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। इस क्षेत्र के लोगों में जागरूकता आ रही है। वे भी विकास की मुख्यधारा में शामिल होना चाहते हैं। बस्तर संभाग के सभी सात जिलों में स्थानीय युवाओं को लाईवलीहुड कॉलेजों में कौशल उन्नयन का प्रशिक्षण दिया जा रहा है और उन्हें स्व-रोजगार से भी जोड़ा जा रहा है। डॉ. सिंह ने कहा – बस्तर में बहुत जल्द खुशहाली आएगी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close