फिर विवादों में घिरी ‘पद्मावती’,करणी सेना ने जलाए पोस्टर्स,रिलीज रोकने की भी धमकी

Shri Mi
2 Min Read

50-padmavati_5सीजीवाल।संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ एक बार फिर विवादों से घिर गयी है। शुरुआत से ही राजपूत संगठनों के निशाने पर रही यह फिल्म इस बार करणी सेना का विरोध झेल रही है। फिल्म के खिलाफ सोशल मीडिया पर एक कैंपेन भी शुरू किया गया है।इसके अलावा फिल्म के पोस्टर भी जलाए गए है। फिल्म को रिलीज को लेकर भी संकट के बादल घिरने लगे है।राजस्थान के चितौड़ की रानी पर बनी इस फिल्‍म का पहला पोस्‍टर गुरुवार को ही रिलीज किया गया था।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                    पोस्टर में दीपिका पादुकोण रानी ‘पद्मावती’ के लुक में नजर आ रही हैं। पोस्‍टर में दीपिका बेहद खूबसूरत लग रही हैं।मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार करणी सेना के फाउंडर लोकेंद्र सिंह कलवी ने अपने बयान में कहा है, ‘अगर फिल्म में गलत तथ्य दिखाए गए तो वो इसकी स्क्रीनिंग नहीं होने देंगे। करीब 20 दिन पहले भंसाली की टीम ने हम लोगों को मूवी देखने के लिए कहा था लेकिन हमने उनसे कहा कि फिल्म को इतिहासकारों और बुद्धिजीवियों को दिखाए। इसके बाद से हमारी उनके कोई बात नहीं हुई।’

                        करणी सेना का दावा है कि किसी भी किताब में यह नहीं लिखा की 13वीं-14वीं शताब्दी में दिल्ली सल्तनत के खिलजी वंश के एक शक्तिशाली शासक अलाउद्दीन खिलजी को पद्मावती से प्यार हुआ था या वह उनका प्रेमी था।करणी सेना के एक कार्यकर्ता ने कहा, ‘वे ऐतिहासिक तथ्यों को विकृत करके पद्मावती को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। यह स्वीकार्य नहीं है।

                         जनवरी में भी करणी सेना ने चित्तौड़गढ़ में हो रही फिल्म की शूटिंग के सेट पर पहुंचकर काफी तोड़-फोड़ की थी। इस तोड़फोड़ में निर्देशक भंसाली घायल भी हो गए थे। फिल्म में दीपिका पादुकोण रानी पद्मावती और रणवीर सिंह अलाउद्दीन खिलजी का किरदार निभा रहे हैं।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close