पहली बार नगर में सिविल सर्विस की परीक्षा

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

IMG_20150706_115911बिलासपुर—पहली बार रायपुर के बाद बिलासपुर में भी संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा आयोजित की जाएगी।जाहिर सी बात है कि बिलासपुर में 23 अगस्त को 24 परीक्षा केन्द्रो में दूर-दराज क्षेत्रों से परीक्षा देने प्रतियोगी  बिलासपुर पहुचेंगे। कलेक्टर की अगुवाई में आज मंथन सभागार में प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा शहर के कई स्कूलों के प्राचार्यों की बैठक हुई। बैठक में संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा तैयारियों को लेकर घंटो चर्चा हुई।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                             उपस्थित अधिकारियों से रूबरू होते हुए कलेक्टर सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी ने कहा कि गर्व की बात है कि बिलासपुर में भी अब संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा होगी। परीक्षा में सरगुजा और बिलासपुर संभाग के सैकड़ों प्रतियोगी शामिल होंगे। परीक्षा के दौरान प्रतियोंगियों को किसी प्रकार की परेशानियों का सामना न करना पड़ा। इसके लिए जिला प्रशासन के सभी विंग को मिलजुलकर काम करने को कहा। कलेक्टर ने अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि परीक्षा सेंटर किन संस्थानों को बनाया जाएगा। इसकी अधिकारिक घोषणा भी कर दी जाएगी।

                                 उपस्थित लोगों से बातचीत के दौरान कलेक्टर ने कहा कि परीक्षा केन्द्र पुलिस की निगरानी में रहेगी। इसके अलावा केन्द्रों की व्यवस्था कैसी है इस बारे में जिला के आलाधिकारी पल-पल की मुझे जानकारी देंगे। उन्होंने कहा कि चयनित केन्द्रों में साफ सफाई और हवादार माहौल का होना बेहद जरूरी है। बैठक में उपस्थित पुलिस प्रतिनिधि जे.आर.ठाकुर से कलेक्टर ने कहा कि शहर के संभावित रूकने वाले स्थानों की भी जांच पड़ताल की जाए। जहां प्रतियोगी ठहर सकते हैं। उन्होंने कहा इस दौरान असामामाजिक तत्वों पर भी सतत निगरानी रखने की जरूरत है।

                                  कलेक्टर ने बैठक में उपस्थित संभावित परीक्षा संस्थानों के प्रतिनिधियों से कहा कि सेंटर साफ सुथरा हो इसके साथ ही उन्होंने सिविल सर्विस के दौरान आने वाले प्रश्न पत्रों प्रवेश कार्ड जैसे मुद्दों पर भी जानकारी दी। कलेक्टर ने कहा कि प्रश्न पत्रों को विशेष सुरक्षा रखने की बात भी कही। कार्यक्रम में कमिश्नर रा रानू साहू और जिला पंचायत सर्वेश्वर नरेन्द्र भूरे भी उपस्थित थे। कलेक्टर ने दोनों अधिकारियों  से बेहतर समन्वय के साथ काम करने का आदेश दिया।

Share This Article
close