गोवा में सार्वजनिक तौर पर शराब पीने पर जल्द लगेगा बैन

Shri Mi
2 Min Read

manohar-parrikar_indexगोवा।गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने ऐलान किया है कि जल्द गोवा में सड़कों पर पीने के बाद उत्पात मचाने और लोगों द्वारा बाधा पहुंचाने वाली गतिविधियों को रोकने के लिए सरकार जल्द सार्वजनिक तौर पर शराब पीने पर रोक लगाएगी। इसके लिए राज्य सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। पर्रिकर ने कहा कि शराब की दुकानों के आसपास शराब पीने वालों को अनुमति देने वाले दुकानदारों के खिलाफ सरकार उन पर ऐसा करने पर जुर्माना लगाएगी और साथ ही दुकान का लाइसेंस भी रद्द करेगी। मुख्यमंत्री ने बताया कि इसके लिए अगले महीने गोवा, दमन एंड दीयू एक्साइज़ एक्ट 1964 में ज़रुरी संशोधन किए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने यह बात गोवा में स्वच्छ भारत कार्यक्रम के दौरान कही।
और पढे 11 लाख रूपए की शराब बरामद

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                                        पर्रिकर ने कहा, ‘अगर कोई शराब पीना चाहता है तो वो अंदर बैठ कर पिए न की सार्वजनिक जगहों पर। मैं अगले 15 दिनों में राज्य में सार्वजनिक शराब पीने को बैन करने के लिए सरकारी अधिकारियों के साथ बैठक करूंगा। शराब की दुकानों को सजा का सामना करना होगा अगर उनकी दुकानों के आसपास लोग खुले में शराब पीते दिखे तो।’गौरतलब है कि राज्य सरकार पहले ही तटों के किनारे शराब पीने पर रोक लगा चुकी है। सरकार फिलहाल गोवा, दमन और दीव एक्साइज अधिनियम, 1964 के तहत शराब आउटलेटों के लिए लाइसेंस संचालित कर रहे हैं।




By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close